Today Breaking News

काशी को दिव्य रूप में सजाएं और सुरक्षा की अभेद्य व्यवस्था रखें : सीएम योगी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में लम्बे अंतराल पर आ रहे हैं। हर काशीवासी उनका भव्य स्वागत करे। शहर को दिव्य रूप में सजाया जाय। उन्होंने अफसरों को सुरक्षा व कोविड संक्रमण के रोकथाम को लेकर विशेष एहतियात बरतने का निर्देश दिया।

योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों की तैयारियों को परखने के लिए मंगलवार को बनारस पहुंचे थे। उन्होंने दोपहर में सभी कार्यक्रम स्थलों का जायजा लेने के बाद सर्किट हाउस में वरिष्ठ प्रशासन व पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। कहा कि सभी कार्यक्रम स्थलों पर कोविड फ्री वातावरण रहे। जनसभा में आने वालों की थर्मामीटर व पल्स ऑक्सीमीटर से जांच करें। लोगों और कार्यक्रम स्थल को सेनेटाइज कराएं। हर व्यक्ति के लिए मास्क आवश्यक करें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो। सीएम ने कहा कि पीडब्ल्यूडी सड़कों को तेजी से ठीक करा लें। ओवरब्रिज पर झटका नहीं लगना चाहिए। सेतु निगम इसे तत्काल ठीक कराए।


बरसात होने पर जलजमाव न हो

प्रधानमंत्री के सड़क मार्ग से भ्रमण के दौरान ऐसी व्यवस्था रखें कि आमजन को आवागमन में दिक्कत नहीं आए। नगर निगम इन दो दिन में जांच ले कि पीएम के आवागमन वाले रूट पर नालियां खुली न रहें। नालियों के ऊपर टूटे स्लैब को बदल दें। कार्यक्रम स्थलों सहित पूरे शहर में स्वच्छता, सेनेटाइजेशन का विशेष अभियान चलाएं। बारिश होने पर कहीं भी जलजमाव नहीं हो, ऐसी व्यवस्था करें। प्लास्टिक बैन है इसे सख्ती से लागू करें। सभा स्थल पर पीने के पानी की समुचित व्यवस्था रखी जाए।


प्रधानमंत्री की सुरक्षा की अभेद्य व्यवस्था रखें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम की सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष जोर देते हुए कहा कि आवश्यक जांच पड़ताल की जाए। आवश्यकतानुसार सादी वर्दी में भी फोर्स लगाई जाए। अराजकता का प्रयास करने वालों पर पहले कार्रवाई कराएं।


इनकी रही मौजूदगी

बैठक में कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने पीएम के प्रस्तावित कार्यक्रमों और व्यवस्थाओं की बिंदुवार जानकारी दी। बैठक में नगर विकास व प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन, पर्यटन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. नीलकंठ तिवारी, स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रवींद्र जायसवाल, महापौर मृदुला जयसवाल, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, विधायक डॉ. अवधेश सिंह, पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा उपस्थित रहे।

'