Today Breaking News

Free WiFi in UP : योगी सरकार का बड़ा फैसला यूपी के 17 शहरों में मिलेगी FREE WiFi की सुविधा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में फ्री वाईफाई: यूपी की योगी सरकार लोगों को फ्री वाईफाई की सुविधा देने जा रही है. इसके लिए 17 शहरों के 217 स्थानों को चिह्नित किया गया है. इसमें बड़े और छोटे शहर शामिल हैं.

Free WiFi in UP

योगी सरकार प्रदेश के लोगों को फ्री वाईफाई सुविधा देने जा रही है. इसके लिए प्रदेश के 17 शहरों के 217 सार्वजनिक स्थानों को चिह्नित किया गया है. सरकार 17 नगर निगम वाले शहरों सहित कुल 217 जगह में फ्री वाईफाई (Free WiFi) की सुविधा उपलब्ध कराने जा रही है.


बड़े शहरों में दो स्थानों पर और छोटे शहरों में एक स्थान पर मुफ्त वाईफाई की सुविधा मिलेगी. उत्तर प्रदेश सरकार लखनऊ, कानपुर, आगरा, अलीगढ़, वाराणसी, प्रयागराज, झांसी, बरेली, सहारनपुर, मुरादाबाद, गोरखपुर, अयोध्या, मेरठ, शाहजहांपुर, गाजियाबाद, मथुरा-वृंदावन और फीरोजाबाद नगर निगम वाले शहरों के अलावा 200 नगर पालिका परिषद वाले शहरों में यह सुविधा प्रदान करेगी.


इन स्थानों पर दी जाएगी Free WiFi की सुविधा 

फ्री वाईफाई की सुविधा खासकर बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, तहसील, कचहरी, ब्लाक व रजिस्ट्रार कार्यालय के आसपास दी जाएगी. इसके लिए स्थान चिह्नित करने के लिए कहा गया है. यूपी चुनाव से पहले जनता को लुभाने के लिए योगी सरकार एक और सुविधा देने जा रही है. इसी के तहत वाई-फाई लगाई जाएगी, जिससे लोग फ्री इंटरनेट की सुविधा ले सकें.


यूपी कैबिनेट के अन्य महत्वपूर्ण फैसले:

- नए मैडिकल कालेज से जुड़े अमेठी में जिला चिकित्सालय के लिए वित्त समिति द्वारा दिए गए बजट का अनुमोदन पास किया गया.

- 58189 ग्राम पंचायत पुरे प्रदेश में हैं. 6 महीने के अंदर प्रदेश में नए पंचायत घर बनाने वा पुराने पंचायत घरों की मरम्मत के लिए प्रस्ताव पर मुहर लगी.

- ग्राम पंचायत में पंचायत सहायक और कंप्यूटर ऑपरेटर की होगी तैनाती.

- प्रयागराज में हाईकोर्ट के वकील के चैंबर को बढ़ाकर 1400 से 2500 किए जाने का प्रस्ताव पास किया गया.

- संस्कृति माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाचार्य और अध्यापक के पदो की नियुक्ति को लेकर प्रस्ताव.

- 40 लाख अन्योदय होल्डर के जो परिवार 2011 सेंसस से छूटे हुए हैं, उनके लिए 5 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा के लिए उनको भी कवर किया जाएगा. इसका प्रस्ताव पास किया गया.

- अयोध्या, अकबरपुर, बसखारी मार्ग के चौड़ीकरण पर मुहर लगी.

- अयोध्या, बिलहर घाट के चौड़ीकरण और सौंदर्यीकरण का प्रस्ताव पर मुहर लगी. अयोध्या के माया बाजार में 3 किमी का बायपास बनाया जाएगा.

- मथुरा में यमुना एक्सप्रेस-वे से जुड़े कोसी, नंद गांव, गोवर्धन मार्ग के चौड़ीकरण के प्रस्ताव पर मुहर.

- अंबेडकरनगर से अयोध्या को जोड़ने वाले बायपास को लेकर भी प्रस्ताव पास किया गया.

- कौशांबी और प्रयागराज को जोड़ने के लिए 4 लेन मार्ग बनाने का प्रस्ताव पास हुआ.

- लखीमपुर खीरी से दुधवा का मार्ग से जुड़ी सड़क को लेकर भी प्रस्तव पास हुआ.

- प्रयागराज से हंडिया जाने वाली सड़क के चौड़ीकरण का प्रस्ताव.


tags: Free WiFi in UP, Yogi government Free WiFi Scheme, UP Free WiFi, UP News, Uttar Pradesh Samachar, Uttar Pradesh News 

'