Today Breaking News

Ghazipur: जिले में आज 7191 लोगों को लगा कोरोना का टीका

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर शनिवार को कोरोना टीकाकरण हुआ। इस दौरान कुल 7191 लोगों को टीका लगाया गया। जिले में अब तक 580164 लोगों को टीका लगाया जा चुका है। इसके लिए लोगों में होड़ मची हुई है, वे सुबह ही केंद्रों पर पहुंच जा रहे हैं। 

इस क्रम में शनिवार को राजकीय महिला पीजी कालेज में कैंप लगाकर 100 छात्राओं व उनके परिजनों का वैक्सीनेशन किया गया। प्राचार्य डा. सविता भारद्वाज ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग से मिल रहे सहयोग से यह कैंप दूसरी बार महाविद्यालय परिसर में राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वाधान में लगाया गया। इससे पहले तीन जुलाई को इस कैंप लगाया गया था, जिसमें 220 और नौ जुलाई को 100 लोगों को टीका लगाया गया। 


राष्ट्रीय सेवा योजना के जनपद नोडल अधिकारी ने बताया कि यह वैक्सीनेशन कैंप महाविद्यालय में लगातार लगते रहेंगे और सभी बच्चों का वैक्सीनेशन कराया जाएगा। इसमें राष्ट्रीय सेवा योजना के वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डा. अखलाक खान, डा. सारिका सिंह, कार्यक्रम अधिकारी डा. संगीता मौर्य, प्रज्ञा रेंजर प्रभारी डा. शिवकुमार, एनसीसी प्रभारी डा. शशिकला आदि ने सहयोग किया।


मुस्कराते हुए बाहर निकले लोग

रेवतीपुर गांव स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर शनिवार को 18 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों का कोरोना टीकाकरण तथा कोविड संक्रमण की जांच अभियान चल रहा है। टीकाकरण कराने के लिए सुबह से दूर-दराज के ग्रामीण इलाकों से युवक-युवतियां स्वजनों के साथ सीएचसी पहुंचने लगे थे। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि 420 लोगों का टीकाकरण किया गया है। साथ ही 60 लोगों की जांच भी की गई, लेकिन कोई संक्रमित नहीं मिला। 


टीकाकरण कराकर लोग मुस्कराते हुए केंद्र से बाहर निकल रहे थे। साथ ही एक दूसरे को टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करते हुए भी दिखाई दिए। सीएचसी पर स्मार्टफोन के जरिए टीकाकरण से पहले 511 लोगों ने पंजीकरण कराया था। चिकित्सा अधीक्षक डा. इमाम हुसैन सिद्दकी ने बताया कि सीएचसी पर प्रतिदिन सुबह से शाम तक कोरोना टीकाकरण व जांच की जाती है।

'