Today Breaking News

Ghazipur: 13 ब्लाकों के 26 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के सभी 16 ब्लाकों में से 13 पर प्रमुख चुनाव के कुल 26 प्रत्याशियों के भाग्य का आज शनिवार को फैसला होगा, जबकि तीन स्थानों पर निर्विरोध निर्वाचन तय है। मरदह में को छोड़ बाकी हर सीटों पर सीधी लड़ाई है। सुबह 11 से शाम तीन बजे तक मतदान होगा और इसके बाद मतों की गणना होगी।

सभी ब्लाकों में कुल 42 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था। इसमें एक का नामांकन रद कर दिया गया। वहीं शुक्रवार को कुल 10 लोगों ने अपना-अपना नाम वापस ले लिया। रेवतीपुर में निर्दल अजिताभ उर्फ राहुल राय, भांवरकोल में भाजपा की श्रद्धा राय और देवकली ब्लाक में माधुरी देवी का निर्विरोध निर्वाचन तय है। प्रमुख चुनाव को लेकर जिला प्रशासन भी पूरी तरह से सतर्क है। सभी ब्लाकों को चारों तरफ से बैरिकेड कर सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। 


संबंधित थानों की पुलिस के साथ ही आसपास के थानों के जवान भी मुस्तैद रहेंगे। वहीं क्षेत्राधिकारी व एएसपी चक्रमण करते रहेंगे। मरदह ब्लाक प्रमुख की सीट पर चार प्रत्याशी व शेष 12 ब्लाकों में दो-दो प्रत्याशी आमने-सामने हैं। ऐसे में इन ब्लाकों में काफी कांटे की लड़ाई है और गहमा-गहमी की स्थिति बनी हुई है। शुक्रवार को नामवापसी के दिन करंडा से रजावती देवी, जखनियां से मुन्नी देवी, देवकली से आशा देवी, मनिहारी से अजय कुमार, सैदपुर से विरेंद्र यादव, सादात से लल्लन राम, बाराचवर व मरदह से दो-दो प्रत्याशियों ने अपना नाम वापस ले लिया।


आज सुबह 11 से शाम तीन बजे तक ब्लाक प्रमुख चुनाव के लिए मतदान होगा। सभी ब्लाकों में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। 500 मीटर पहले सभी के वाहन रोक दिए जाएंगे। कहीं किसी ने कोई तनिक भी शरारत या उपद्रव फैलाने की कोशिश की तो कड़ी कार्रवाई होगी।- एमपी सिंह, जिलाधिकारी।

'