Today Breaking News

Ghazipur: साप्ताहिक बंदी में खुलीं दुकानें, गाइडलाइन का उल्लंघन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए सप्ताह में दो दिन घोषित साप्ताहिक लाकडाउन के दौरान रविवार को बाजारों में लोगों की भीड़ रही। इस दौरान केवल फल, सब्जी व दूध की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई।

रविवार की सुबह से ही सेवराई स्थित सतरामगंज बाजार में लोगों की खरीददारी को भीड़ लगी रही। इस दौरान कुछ अन्य दुकानदारों ने भी चोरी छिपे अपनी दुकान खोलकर लोगों को सामान मुहैया कराया। इस दौरान किसी ने भी कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं किया, लोग बिना मास्क लगाए ही बाजारों में खरीदारी को पहुंच गए। सड़क किनारे खड़े फलों के ठेले पर भी कोरोना गाइड लाइन की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं।


ग्राहकों ने मास्क लगाया न ही ठेला वालों ने। क्षेत्र के बारा, गहमर आदि गांवों में भी किराना की दुकानें पूरे दिन खुली रहीं।


गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर में हुई कई लोगों की मौत से जनपदवासी पूरी तरह सहमे हुए हैं। अब कोरोना की तीसरी लहर की आहट ने एकबार फिर लोगों में भय उत्पन्न कर दिया है। इसके बावजूद बड़ी संख्या में अब भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। मास्क न लगाने तथा शारीरिक दूरी के नियमों का पालन न करने के कारण संक्रमण बढ़ने की संभावना है। ऐसी स्थिति में यदि हर स्तर पर सावधानी नहीं बरती गई तो मुश्किलें फिर बढ़ सकती है।


सरकार की ओर से लगातार लोगों को जागरूक करने की दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं। इसके बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं। लोगों को जागरूक करने के लिए ठोस व कारगर कदम उठाए जाने की जरूरत है।

'