Today Breaking News

Ghazipur: लोगों को पुचकार कर टीकाकरण केंद्र पर बुलाने वाले स्वास्थ्य विभाग की मुसीबत बढ़ी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए गांव-गांव ढोल पीटकर और लोगों को पुचकार कर टीकाकरण केंद्र पर बुलाने वाले स्वास्थ्य विभाग की मुसीबत बढ़ती जा रही है। कोरोना के प्रति जागरूक लोग अब भारी संख्या में केंद्रों पर टीका लगवाने पहुंच रहे हैं लेकिन मांग के सापेक्ष शासन से वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो पा रही है।

जिले में प्रतिदिन 20-25 हजार डोज की आवश्यकता है लेकिन मिल रही है सात से आठ हजार डोज। शुक्रवार की सायं 21 हजार डोज मिली, इसके साथ निर्देश भी मिला कि इसे चार दिन तक चलाना है। मतलब, प्रतिदिन सवा पांच हजार से अधिक नहीं लगाना है। ऑनलाइन स्लाट बुक कराने के बाद लोगों को नजदीकी सेंटर पर जाकर टीका लगवाने का मैसेज मिल रहा है, लेकिन वहां पहुंचने पर बाद में आने को बोला जा रहा है। इसको लेकर प्रतिदिन केंद्रों पर भारी बवाल हो रहा है। इससे स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं।


87 सेंटर व 161 मोबाइल टीमें


- जिले में कोरोना टीका लगाने के लिए छोटे-बड़े कुल 87 सेंटर चलाए जा रहे हैं। इसके अलावा 161 मोबाइल टीमें बनाई गई हैं जो गांव-गांव कैंप कर लोगों को टीका लगा रही हैं। कुछ दिन पहले तक गांव-गांव जोर-शोर से यह अभियान चला, लेकिन अब वैक्सीन की कमी से धीमा पड़ गया है।


---


: शुक्रवार को शासन से कोविड-19 वैक्सीन की 21 हजार डोज मिली। इसे अगले चार दिन तक चलाने का निर्देश मिला है। जिले में प्रतिदिन 20 हजार से अधिक डोज की आवश्यकता है, लेकिन उपलब्ध नहीं हो पा रही है।


- डा. उमेश कुमार, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी।


'