Today Breaking News

पूर्वांचल विश्वविद्यालय: आज से शुरू होंगी स्नातक परीक्षाएं, गाजीपुर, जौनपुर समेत बनें 681 परीक्षा केंद्र

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर/जौनपुर. वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की स्नातक परीक्षाएं सोमवार से शुरू होंगी। इसके लिए पांच जिलों में कुल 681 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा तीन पालियों में होगी। एक पाली का समय डेढ़ घंटे का होगा।

विश्वविद्यालय से संबद्ध आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, जौनपुर व हंडिया प्रयागराज में 930 से अधिक महाविद्यालय हैं। जिसमें सत्र 2020-21 के लिए स्नातक द्वितीय व तृतीय वर्ष और स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष में लगभग चार लाख छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं। इनकी परीक्षा पांच जुलाई से होगी। इसके लिए पांचों जनपद में कुल 681 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इसमें जौनपुर में 156, आजमगढ़ में 196, गाजीपुर में 208, मऊ में 120 एवं हंडिया प्रयागराज में एक परीक्षा केंद्र बनाया गया है। वहीं स्नातकोत्तर परीक्षाएं दस जुलाई से तीन पालियों में होंगी। इसमें भी एक पाली के लिए डेढ़ घंटे का समय निर्धारित किया गया है।


नौ जुलाई को सुबह 11 बजे से स्वस्थ शिशु प्रतियोगिता

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में आगामी नौ जुलाई को सुबह 11 बजे से स्वस्थ शिशु प्रतियोगिता आयोजित की गई है। इसमें छह माह से लेकर पांच वर्ष के बच्चे प्रतिभाग करेंगे। प्रतियोगिता में अव्वल आने वाले बच्चों को प्रोत्साहन पुरस्कार दिया जाएगा। विश्वविद्यालय की महिला अध्ययन केंद्र प्रभारी डाक्टर जान्हवी श्रीवास्तव ने बताया कि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की मंशानुसार व कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस मौर्या के निर्देशन में नौ जुलाई को विश्वविद्यालय परिसर में स्वस्थ शिशु प्रतियोगिता का आयोजन होगा। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चों की उम्र के अनुसार वजन, टीकाकरण, फिजिकल एवं ओरल एक्टिविटी देखा जाएगा। इसमें प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान पाने वाले शिशुओं के साथ प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी बच्चों को प्रोत्साहन पुरस्कार कुलपति के हाथों दिया जाएगा।


धूत ट्रांसमिशन में 82 छात्रों का हुआ चयनमल्हनी (जौनपुर): केएल पालीटेक्निक व आइटीआइ कालेज परिसर में धूत ट्रांसमिशन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने कैंपस सेलेक्शन में 82 छात्रों को विभिन्न ब्रांच व ट्रेड के लिए चयनित किया है। हरियाणा मानेश्वर की इस ने मल्हनी बाजार स्थित कालेज परिसर में पालीटेक्निक डिप्लोमा व आइटीआइ ट्रेड के विभिन्न ब्रांचों में छात्र-छात्राओं का साक्षात्कार के जरिए चयनित किया। साक्षात्कार में 127 छात्र-छात्राएं सम्मिलित हुई। जिसमें 82 छात्रों का चयन हुआ है। डायरेक्टर डाक्टर शिव कुमार यादव ने चयनित छात्र-छात्राओं को बधाई दी।

'