Today Breaking News

Ghazipur: कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए गाजीपुर स्वास्थ्य विभाग तैयार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. अगस्त में कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए स्वास्थ्य महकमा तैयारियों में जुट गया है। जिला अस्पताल में आक्सीजन प्लांट शुरू हो गया है। 

इस प्लांट से 200 लीटर आक्सीजन प्रतिमिनट मिलता है, वहीं सीएचसी पर आक्सीजन प्लांट लगाने की कवायद स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुरू हो गई है। विभाग की ओर से संक्रमित बच्चों को के इलाज के लिए चिकित्सकों की सूची भी तैयार कर ली गई है। जरूरत पड़ने पर इन चिकित्सकों की ड्यूटी भी लगाई जा सकती है। वहीं विभाग की ओर से आक्सीजन कंसट्रेटर की व्यवस्था की गई है।


अगस्त में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को लेकर शासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग अर्लट है। जिला अस्पताल मे 50 बेड का वार्ड तैयार हो गया है। इन सभी बेड पर पाइपलाइन के सहारे ऑक्सीजन की सप्लाई दी जा रही है। इसके लिए जिला अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन के एक प्लांट लगाए गए हैं। अस्पताल के सभी बेड पर पाइपलाइन से सप्लाई दी जा रही है। कोरोना के तीसरी लहर से निपटने के लिए हर संभव जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। चिकित्सकों की सूची भी तैयार की जा चुकी है। समय आने पर उनकी ड्यूटी इन अस्पतालों में लगाई जाएगी।

'