Today Breaking News

Ghazipur: नवली गांव स्थित राजकीय पशु अस्पताल की जमीन पर अवैध कब्जा करने की कोशिश, पैमाइश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. रेवतीपुर पशु चिकित्सालय की जमीन पर दबंग कब्जा करने की फिराक में थे, जहां समय से अधिकारियों को पता चल जाने पर जमीन की पैमाइश कराकर उसे जल्द से जल्द खाली कराने के लिए चेतावनी दी गयी है। थाना क्षेत्र के नवली गांव स्थित राजकीय पशु अस्पताल की खाली पड़ी है। 

इसपर गांव के ही कुछ दबंग लोग गड्ढा खोदकर सीमेंटेड कर पिलर के जरिए कब्जा करने की कोशिश कर रहे थे। इसी बीच अवैध कब्जा करने की जानकारी विभाग को मिलते ही अधिकारियों के कान खड़े हो गये। आनन-फानन में पशु चिकित्साधिकारी डा. आरपी सिंह मौके पर पहुंचे और वहां की स्थिति देख वह हतप्रभ रह गये। उन्होंने तुरंत पूरे वाकये की जानकारी विभागीय आलाधिकारियों के साथ ही तहसील प्रशासन व पुलिस को दी। 


सूचना मिलते ही तहसील प्रशासन सहित स्थानीय थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गयी और अवैध कब्जा की नीयत से चल रहे कार्यों को तुरंत रुकवा दिया। उपजिलाधिकारी सेवराई रमेश मौर्या के निर्देश पर कानूनगो राकेश राय सहित लेखपाल पीयूष सिंह, संतोष तिवारी व उपेन्द्र शर्मा भी मौके पर पहुंच गये। जहां जमीन का पैमाईश कराया गया। इसके बाद अतिक्रमण की गयी जमीन की दीवार पर चिन्ह लगाकर अतिक्रमण कर रहे लोगों को जल्द से जल्द जमीन खाली करने की चेतावनी दी। इस संबंध में पशु चिकित्साधिकारी डाक्टर आरपी सिंह ने बताया कि यहां पशु अस्पताल खंडहर के रूप में तब्दील हो गया है। 


इसके चलते कुछ दबंग इसपर अवैध कब्जा करने की नीयत से यहां निर्माण कार्य कराने लगे थे, जिससे वह इस पर अवैध कब्जा कर सकें। इसी जमीन पर गुमटी भी रख दिया गया है। इसकी सूचना लिखित रूप से तहसील प्रशासन व थाना पुलिस को दे दी गयी है। बताया कि उपजिलाधिकारी सेवराई रमेश मौर्या ने पैमाईश करवा दिया है। इस अस्पताल की भूमि लगभग पांच मंडा है। इसका रकबा 1059 में अंकित है। किसी भी तरह इस जमीन पर अवैध कब्जा नहीं होने दिया जायेगा।

'