Today Breaking News

Ghazipur: राजभर समाज ने ओमप्रकाश राजभर की निकाली शव यात्रा, जाने मामला

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष अससुद्दीन ओवौसी के बहराइच दौरे के दौरान गाजी मियां की मजार पर जाने का विवाद थमता नज़र नहीं आ रहा है. सोमवार को बीजेपी और राजभर समाज के लोगों ने ओमप्रकाश राजभर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. 

ओमप्रकाश राजभर की अपनी ही विधानसभा जहूराबाद के कासिमाबाद इलाके में उनकी सांकेतिक शव यात्रा निकाली गई और विरोध में जमके नारेबाज़ी हुई. वैसे तो ओमप्रकाश राजभर एक बड़े गठबंधन की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अपने ही गठबंधन पार्टनर के इस वाकये के कारण खुद के ही घर मे घिरते हुए नजर आ रहे हैं. जिसके बाद बीजेपी ओमप्रकाश को उनके घर मे ही घेरते हुई नजर आ रही है उनकी मुश्किलें काम होने का नाम नहीं ले रही.


दरअसल, यूपी की 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके ओवैसी ने पिछले दिनों पूर्वी यूपी के लिए अपने कैंप ऑफिस का उद्घाटन करने बहराइच पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने गाजी सलार मसूद की दरगाह पर पहुंचे, लेकिन उन्होंने महाराजा सुहेलदेव की अनदेखी की. इस मौके को बीजेपी ने गंवाया नहीं और उनके गठबंधन पार्टनर राजभर को घेरा.  योगी सरकार में मंत्री अनिल राजभर ने ओमप्रकाश राजभर पर निशाना साधते हुए कहा था कि जिस गजनी शासक के खिलाफ महराजा सुहेलदेव ने लड़ाई लड़ी राजभर उसी के साथ हैं. हालांकि राजभर ने इसका जवाब दिया और कहा कि मैं तो ओवैसी के साथ मजार पर गया ही नहीं।.


राजभर समाज में आक्रोश

इसी बात को लेकर बीजेपी और राजभर समाज में आक्रोश है. राजभर समाज का कहना है कि विधायक और मंत्री बनने के बाद वह समाज के सम्मान के साथ लगातार खिलवाड़ कर रहे हैं. उन्होंने बीते गुरुवार को बहराइच में एआईएमआईएम केे अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के साथ गाजी मियां की मजार पर चादर चढ़ाई और बगल में महाराजा सुहेलदेव की प्रतिमा पर माल्यार्पण न कर उनका अपमान किया। इसे समाज उन्हें कभी माफ नहीं करेगा.


लगाया ये आरोप

भाजयुमो के काशी क्षेत्र के पूर्व अध्यक्ष राजेश राजभर की अगुवाई में कार्यकर्त्ताओं ने ओवैसी और ओमप्रकाश राजभर का पुतला फूंका. इस मौके पर प्रदर्शनकारियों ने कहा कि महाराजा सुहेलदेव का अपमान राजभर समाज नहीं सहेगा. ओमप्रकाश राजभर ने बहराइच में ओवैसी के साथ सैय्यद सालार की मजार पर चादर चढ़ाकर हिन्दू समाज और राजभर समाज को अपमानित किया है. 


जबकि ओम प्रकाश राजभर ने बगल में ही महाराजा सुहेल देव की प्रतिमा पर माल्यार्पण न कर पूरे राजभर समाज को अपमानित करने का काम किया है. इसी तरह राजभर समाज के लोगों ने जहूराबाद क्षेत्र में भी ओमप्रकाश राजभर का पुतला फूंका और उनकी प्रतीकात्मक शव यात्रा निकाली. राजभर समाज के लोगों ने ओमप्रकाश राजभर के इस्तीफे की मांग की है. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि ओमप्रकाश राजभर ने हमेशा राजभर समाज को छला है. विधायक और मंत्री बनने के बाद से वो लगातार राजभर समाज के सम्मान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. ओमप्रकाश राजभर के ऐसे कामों के लिए राजभर समाज उन्हें कभी माफ नही करेगा।


'