Today Breaking News

Ghazipur: कांवड़ यात्रा में झुंड बनाकर चलने पर रहेगा प्रतिबंध

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. शनिवार को विभिन्न थानों में शांति समिति की बैठक हुई जहां सावन माह व बकरीद त्योहार को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने के बाबत भावी रणनीति तय की गई। इस क्रम में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के लिए कई निर्णय लिए गए। स्थानीय सभ्रांत नागरिकों से आह्वान किया गया कि कांवड़ यात्रा में झुंड बनाकर न चलें, इस पर प्रतिबंध रहेगा। प्रशासन की ओर से यह चेतावनी भी दी गई कि अगर किसी ने अराजकता फैलाने की कोशिश की तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जमानियां : स्थानीय कोतवाली में लोगों को संबोधित करते हुए क्षेत्राधिकारी हितेंद्र कृष्ण ने कहा कि कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए शिवालयों में जल चढ़ाएं। कांवड़ यात्रा में झुंड बनाकर चलने पर प्रतिबंध रहेगा। दूर-दराज जाकर जलाभिषेक करने के लिए कोरोना का आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट निगेटिव होना आवश्यक होगा। अन्यथा कोविड महामारी के तहत कार्रवाई की जाएगी। बैठक में जमानियां स्टेशन चौकी प्रभारी अमित कुमार पांडेय, देवरिया चौकी प्रभारी देवेंद्र बहादुर सिंह, भाजपा नेता सुनील सिंह, अवधेश सिंह, जीएस कुशवाहा आदि रहे।


जखनियां : भुड़कुड़ा कोतवाली में शांति समिति की बैठक में कोतवाली प्रभारी वैभव सिंह ने कहा कि बकरीद त्योहार हो या कांवड़ यात्रा शांतिपूर्ण ढंग से मनाएं। कोविड नियमों का पालन अवश्य करें। त्योहारों से आपसी भेदभाव दूर होते हैं। आपस में प्रगाढ़ता बढ़ती है। न्यायालय के निर्देशानुसार ही कांवड़ यात्रा निकाली जाएगी। सभी लोग अपने गांव के नजदीकी शिवालय में ही जलाभिषेक करें।

बकरीद पर किसी भी प्रतिबंधित जानवर की कुर्बानी नहीं होगी और न तो खुले में कुर्बानी की जाएगी। इस दौरान झूना सिंह, दयाशंकर, वीरेंद्र यादव, गोपाल पांडेय, जाकिर हुसैन आदि मौजूद रहे।


रेवतीपुर : सुहवल थाने में प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र सिंह ने कहा कि कोविड गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए सार्वजनिक जगहों पर भीड़ होने पर कार्रवाई की जाएगी। प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी की सूचना पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

'