Today Breaking News

Ghazipur: वैक्सीन की कमी के कारण 38 केंद्रों पर 5832 लोगों को लगा कोरोनारोधी टीका, कई लोग लौटे

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में वैक्सीन की कमी के कारण कोरोनारोधी टीकाकरण रफ्तार नहीं पकड़ रहीं है। टीकाकरण के लिए 57 केंद्र बने है, लेकिन शनिवार को वैक्सीन की कमी के कारण 38 केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। इस दौरान 5832 लोगों को कोरोनारोधी लगाया गया। 

केंद्रों पर टीका लेने के लिए युवा सहित बुर्जुगों की भीड़ लग रहीं है। वैक्सीन की कमी टीकाकरण अभियान में बाधा दिखी और महज चंद जगहों पर वैक्सीनेशन कैंप लगाए गए। टीकाकरण कराने का लक्ष्य निर्धारित तो हो रहा है लेकिन पूरा नहीं हो सका। गाजीपुर के कई जगहों शिविरों में कोवैक्सीन न होने से दूसरी डोज कोवैक्सीन लगवाने वाले इधर-उधर भटकते दिखे।


टीकाकरण के लिए आंगनबाडी व आशा कार्यकत्री घर-घर जाकर लोगों को जागरुक करने में जुटी है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीकाकरण को लेकर सभी व्यवस्थाएं की गई है। लेकिन वैक्सीन की कमी के कारण टीकाकरण की रफ्तार धीमी पड़ गई है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी भी कोरोना का वैक्सीन लगवाने को लेकर लोगों को जागरूक कर केंद्रों पर भेज रहे है। 


वहीं टीकाकारण के बाद लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए मास्क पहनने व उचित दूरी का पालन करने की सलाह दिया जा रहा है। सीएमओ डा. जीसी मौर्या ने बताया कि टीकाकरण के लिए लोगों में उत्साह बढ़ रहा है। ऐसे भी लोग है जो केंद्रों पर टीका लगवाने नहीं पहुंच रहे है। ऐसे लोगों को मन से डर और भ्रांतियों को पीछे छोड़ते हुए एक जिम्मेदार नागरिक बनकर स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचकर टीकाकरण कराने पहुंचे। 


शनिवार को हुए टीकाकरण में इसी तरह का लोगों में जज्बा दिखाई दिया है। इसी जज्बों को कायम रखते हुए आगे भी टीका लगवाना है। ग्रामीण क्षेत्रों में आंगनबाडी व आशा लोगों को कोरोना का टीका लगवाने के लिए जागरुक कर रहे है। एसीएमओ व नोडल डा. उमेश कुमार ने बताया कि वैक्सीन के लिए डिमांड किया गया है। वैक्सीन लेने के लिए लोगों में उत्साह है। 5832 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया।




'