Today Breaking News

Ghazipur: गो तस्कर और गैंगस्टर संतोष कुमार यादव की छह बिस्वा जमीन कुर्क

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. करंडा थाना क्षेत्र के बक्सा गांव निवासी गो-तस्कर व गैंगस्टर के आरोपित संतोष कुमार यादव द्वारा अवैध रूप से क्रय की गई 11 लाख 75 हजार रुपये की छह बिस्वा जमीन को सोमवार को जिला प्रशासन ने कुर्क कर दिया। इस दौरान सीओ सिटी ओजस्वी चावला, तहसीलदार सहित भारी संख्या में फोर्स मौजूद रही।

बक्सा गांव निवासी संतोष यादव वर्ष 2019 से ही गो-तस्करी के अवैध धंधे में संलिप्त है। तभी से उसके विरूद्ध गैंगस्टर एक्ट के कार्रवाई भी चल रही है। स्थानीय थाने में इसके विरूद्ध आधा दर्जन से अधिक तस्करी से संबंधित अपराध पंजीकृत हैं। महीनों तक यह जेल में सजा भी काट चुका है और वर्तमान में जमानत पर बाहर है। 


गो-तस्करी से अर्जित की गई रकम से ही इसने गांव में ही अपनी माता प्रमिला देवी के नाम से गाटा संख्या 88, 89 व 91 की भूमि क्रय की थी, जिसका रकबा 0.305 हेक्टेयर है। इसमें अंश निर्धारण के बाद जिलाधिकारी के आदेश पर सीओ सिटी ओजस्वी चावला व तहसीलदार ने 0.0761 हेक्टेयर जमीन की मुनादी कराते हुए कुर्क कर दिया। 

इसका अनुमानित मूल्य लगभग 11 लाख 75 हजार रुपये है। एसआइ अशोक कुमार मिश्रा, अनिल कुमार पांडेय, विनोद तिवारी, हल्का लेखपाल अमित पाठक, सत्येंद्र मौर्य, रविद्र गुप्ता, संदीप यादव आदि रहे। थानाध्यक्ष अजय कुमार पांडेय ने बताया कि गो तस्कर व गैंगस्टर एक्ट के अभियुक्तों को चिह्नित करके उनके द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई सम्पत्ति को कुर्क करने का क्रम जारी रहेगा। इसी अभियान के तहत आज ग्राम सभा बक्सा में कुर्क की करवाई की गई।

'