Today Breaking News

जानिए 24 घंटों में कहां-कहां होगी भारी बारिश, 22 जुलाई तक अलर्ट जारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. जाते हुए आषाढ़ और आते हुए सावन के बीच उत्तर प्रदेश पर एक बार फिर मानसूनी मेघ मेहरबान हुए हैं। मौसम विभाग के अनुसार पूरे प्रदेश में मानसून सक्रिय हो गया है। अगले 24 घंटों में प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने का अलर्ट भी जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार 22 जुलाई तक प्रदेश में बदली-बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। बीते 24 घंटों के दौरान पूर्वी यूपी में कई स्थानों पर और पश्चिमी जिलों में अधिकांश स्थानों पर हल्की से सामान्य बारिश हुई। पश्चिम में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की भी सूचना है। राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाके में भी मानसूनी बादल छाए हुए हैं और सुबह से ही रुक-रुक कर बारिश हो रही है।


बीते 24 घंटों के दौरान खीरी जिले मोहम्मदी में सबसे अधिक 18 सेमी बारिश रिकार्ड की गई। इसके अलावा खीरी के ही धौरहरा में 17, बिजनौर में 16, बिजनौर के ही नगीना में 15, इटावा में 15, कानपुर  देहात के एंकिनघाट में 14, शाहजहांपुर में 13, रामपुर के बिलासपुर में 13, शाहजहांपुर में 13, मुरादाबाद में 12, बलरामपुर में 11, बांदा में 11, बिजनौर के धामपुर में 11, पीलीभीत के पूरनपुर में 11, सीतापुर के लहरपुर में 10, मुरादाबाद में 10 सेमी बारिश रिकार्ड की गई। बांदा व रामपुर, टाण्डा, नजीबाबाद में नौ-नौ, खीरी के सरदारनगर में आठ, रामपुर के स्वार में आठ, बरेली में आठ, सम्भल, हमीरपुर के शहजीना , शाहजहांपुर में पुवायां, मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा, सम्भल के चंदौसी, मुरादाबाद के बिलारी, गोरखपुर के बर्डघाट, कन्नौज के छिबरामऊ, कन्नौज, मुरादाबाद के कांठ, बागपत में छह-छह, बस्ती, निघासन, बहराइच के कतर्नियाघाट, मीरजापुर के चुनार, मथुरा, रामपुर के मिलक, मथुरा के ही छाता, आगरा के खैरागढ़ बदायूं में  पांच-पांच सेण्टीमीटर बारिश रिकार्ड की गई।


'