Today Breaking News

वाराणसी और जौनपुर में होटल कारोबारी और बीजेपी नेता के यहां आयकर का छापा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी/जौनपुर. वाराणसी और जौनपुर में होटल कारोबारी व भाजपा नेता के यहां गुरुवार सुबह आयकर का छापा पड़ा। वाराणसी में नाटी इमली स्थित घर और मलदहिया कटरे टीम पहुंची। वहीं जौनपुर के शाहगंज में विजय जायसवाल के दो भाइयों के यहां भी आयकर की टीम ने कारवाई की। 

शाहगंज निवासी भाजपा नेता और बड़े शराब ठेकेदार ओमप्रकाश जायसवाल के आवास, फैक्ट्री, फ्लोर मिल, फार्म हाउस समेत पांच स्थानों पर एक साथ छापे पड़े हैं। ओमप्रकाश के छोटे भाई की पत्नी गीता जायसवाल नगर पंचायत शाहगंज की अध्यक्ष हैं। 


शाहगंज नगर पालिका परिषद के पूर्व चेयरमैन व शराब कारोबारी ओम प्रकाश जायसवाल व उनके परिवार से जुड़े लोगों के आवास प्रतिष्ठान होटल व फैक्ट्री पर गुरुवार की सुबह करीब दो दर्जन गाड़ियों के साथ पहुंची आयकर विभाग की टीम ने ताबड़तोड़ सर्वे का काम किया। इस दौरान कागजात कंप्यूटर व अन्य दस्तावेजों को भी खंगालना शुरू कर दिया है। आयकर के अधिकारी प्रारंभिक तौर पर करोड़ों रुपए के लेनदेन में कर में हेरफेर की आशंका जता रहे हैं।


नगर पालिका परिषद के पूर्व चेयरमैन ओम प्रकाश जायसवाल शराब के बड़े व्यापारी हैं इसके साथ ही उनके परिवार से जुड़े लोग फैक्ट्री होटल व विभिन्न प्रतिष्ठानों के मालिक हैं। गुरुवार की सुबह अचानक वाराणसी से आयकर विभाग की टीम के सदस्य करीब दो दर्जन गाड़ियों के साथ नगर में पहुंची। इस दौरान ओम प्रकाश जायसवाल के जेसीज चौक स्थित आवास आजमगढ़ रोड स्थित फार्म हाउस के साथ ही साथ उनकी ऑफिसों और और उनके परिवार से जुड़े लोगों के होटल फैक्ट्री व अन्य प्रतिष्ठानों पर एक साथ अचानक सर्वे शुरू कर दिया।


इस दौरान टीम ने लोगों के अंदर जाने व बाहर आने पर पाबंदी लगा दी। टीम के सदस्य कागजात कंप्यूटर व अन्य दस्तावेज खंगालने शुरू कर दिए। आयकर टीम के आने की यह खबर थोड़ी देर में नगर में फैल गई। सर्वे करने आई टीम के एक अधिकारी ने बताया कि करोड़ों रुपए के लेनदेन में टैक्स चोरी की आशंका है। इस बाबत व्यापक जांच पड़ताल के बाद ही वास्तविक स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। उधर पूर्व चेयरमैन और उनके परिवार के लोगों से संपर्क करने की कोशिश की गई तो संपर्क नहीं हो सका।

'