Today Breaking News

जौनपुर जिला पंचायत अध्‍यक्ष चुनाव परिणाम 2021 : धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला विजयी घोषित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर. जौनपुर जिले के प्रथम नागरिक के रूप में प्रतिष्ठित जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव शनिवार को हो रहा है। इस दौरान सुबह 11 से तीन बजे तक मतदान के बाद मतों की गणना कर परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। इस अहम चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए शुक्रवार की देरशाम तक तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए सपा से निशी यादव, अपना दल-भाजपा गठबंधन से रीता पटेल, निर्दलीय श्रीकला व नीलम सिंह मैदान में हैं। इन दावेदारों के भाग्य का फैसला 83 जिला पंचायत सदस्य करेंगे। मतदान को लेकर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है।

निर्दल प्रत्याशी श्रीकला जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित : जौनपुर में जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए शनिवार को हुए चुनाव में 43 वोट पाकर पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला विजयी घोषित की गईं। इस दौरान भाजपा गठबंधन अपना दल (एस) प्रत्याशी रीता पटेल को शून्य, सपा प्रत्याशी निशी यादव को 12 व निर्दल प्रत्याशी नीलम सिंह 28 मत मिले। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह 11 बजे से शुरू मतदान 2 बजकर 10 मिनट तक चला। इस दौरान सभी 83 जिला पंचायत सदस्यों ने अपने मत का प्रयोग किया। मतदान का समय तीन बजे समाप्त होने के बाद मतों की गणना शुरू हुई और 3.15 बजे परिणाम की घोषणा की गई। जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने श्रीकला सिंह को विजयी घोषित करते हुए जीत का प्रमाण पत्र सौंपा।


अपना दल (एस) ने किया निर्दल प्रत्याशी श्रीकला का समर्थन : जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में अपना दल (एस) ने बड़ा ऐलान करते हुए पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला का समर्थन किया। शनिवार को दोपहर लगभग दो बजे पत्रकारों से बातचीत करते हुए अपना दल के मछलीशहर जिलाध्यक्ष लाल पटेल ने कहा कि सपा प्रत्याशी को हराने के लिए अपना दल (एस) के राष्ट्रीय नेतृत्व ने यह फैसला लिया है। भाजपा पर गठबंधन धर्म न निभाने का अब तक आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के लोगों ने अपना दल (एस) की प्रत्याशी को जिताने में समर्थन नहीं किया, बल्कि विरोध किया। इसे देखते हुए निर्दल प्रत्याशी को पार्टी के लोगों ने समर्थन देने का निर्णय लिया। इस प्रकार निर्दल प्रत्याशी पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला विजयी घोषित की गईं।


'