Today Breaking News

महिंद्रा XUV700 के इन 4 फीचर्स के हो जाएंगे फैन, जानिए कब लॉन्च होगी Mahindra XUV700

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में घरेलू बाजार में अपनी नई Mahindra XUV700 को लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी ने अब इस आने वाली एसयूवी के कुछ खास फीचर्स से पर्दा उठाया है, जो कि इसे सेग्मेंट में अन्य मॉडलों के मुकाबले ज्यादा बेहतर बनाते हैं। बताया जा रहा है कि, ये एसयूवी अपने सेग्मेंट में सबसे पावरफुल होगी। 

Mahindra XUV700 को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ बाजार में उतारा जाएगा। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर की क्षमता का Stallion फोर सिलिंडर युक्त टर्बोचार्ज इंजन किया जा सकता है। जो कि 200 hp की पावर जेनरेट करने में सक्षम है। इस लिहाज से ये एसयूवी अपने सेग्मेंट में Hyundai Alcazar के 159 hp और एमजी हेक्टर प्लस के 143 hp के मुकाबले काफी ज्यादा है। आज हम आपको इसके चार फीचर्स के बारे में बताएंगे, जो इस एसयूवी को खास बनाते हैं।  


1)- स्मार्ट डोर हैंडल्स:

कंपनी द्वारा जारी किए गए टीजर वीडिया में देखा जा सकता है कि इस एसयूवी में स्मार्ट डोर हैंडल का इस्तेमाल किया गया है। जब एसयूवी को रिमोट की (चाबी) से अनलॉक करते हैं या हैंडल को ट्च करते हैं तो दरवाजे में लगे हुए रिक्वेस्ट सेंसर की मदद से ये हैंडल तत्काल बाहर आ जाते हैं और जब कार को बंद किया जाता है तो ये हैंडल अपने आप ही अंदर चले जाते हैं। ऐसे हैंडल प्रीमियम और लग्जरी गाड़ियों मे देखने को मिलते हैं और ये इस सेग्मेंट में पहली बार दिया जा रहा है। 

2)- सेफ़्टी अलॉर्म सिस्टम: 

हालांकि सेफ़्टी अलॉर्म सिस्टम इससे पहले भी कई गाड़ियों में देखने को मिला है, लेकिन इस एसयूवी में कंपनी ने इस फीचर को और भी खास बनाया है। दरअसल, ये सिस्टम चालक को ओवरस्पीडिंग (तेज गति में ड्राइविंग) करने से रोकता है और अलॉर्म के माध्यम से सचेत करता है। लेकिन इस एसयूवी में कस्टमाइजेशन सिस्टम के तहत वाहन मालिक या चालक अपने किसी खास व्यक्ति के आवाज को इसमें शामिल कर सकता है, जो कि ओवरस्पीडिंग के समय सचेत करेगा। सेफ़्टी के लिहाज से ये बहुत ही उपयोगी फीचर साबित होगा। 


3)- पैनोरमिक सनरूफ: 

Mahindra XUV700 के टीजर में ये भी सामने आया है कि कंपनी इस एसयूवी में सेग्मेंट का सबसे बड़ा पैनोरमिक सनरूफ दे रही है। बताया जा रहा है कि इसका आकार (1360mm X 870mm) होगा, जो कि इस सेग्मेंट के अन्य वाहनों में दिए गए सपरूफ के मुकाबले काफी बड़ा है। कंपनी का दावा है कि ये सनरूफ खुलने के बाद आपको किसी कन्वर्टिबल वाहन में सवारी करने का अहसास कराएगा। 

4)- ऑटोमेटिक बूस्टर हेडलैम्प्स: 

नई महिंद्रा एक्सयूवी700 में कंपनी कई एडवांस सेफ़्टी फीचर्स को शामिल कर रही है, हालांकि इनकी लिस्ट लंबी होगी लेकिन एक खास फीचर का खुलासा इसके टीजर में किया गया है। ये एसयूवी ऑटोमेटिक बूस्टर हेडलैंप से लैस होगी। दरअसल, इस फीचर की विशेषता ये है कि, जब चालक इस एसयूवी को रात के समय 80 किलोमीटर प्रतिघंटा से ज्यादा की रफ़्तार से दौड़ाएगा तो ये सिस्टम हेडलैंप के एक्स्ट्रा लाइट्स को ऑटोमेटिक ऑन कर देगा, जिससे सड़क पर ज्यादा बेहतर विजिबिलिटी (दृश्यता) मिलेगी और वाहन को आसानी से चलाया जा सकेगा। रात में ड्राइविंग के लिहाज से ये फीचर काफी उपयोगी साबित होगा। 


कुछ अन्य फीचर्स की बात करें जो इस एसयूवी में नए डिजाइन के फ्रंट ग्रिल, नई LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ शार्प हेडलैंप, मॉडिफाइड बंपर और टेल लैंप, फ्लश-टाइप डोर हैंडल आदि दिए जाएंगे। जहां तक इंटीरियर की बात है तो इसमें बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रडार-बेस्ड एसिस्टेटिव और सेफ़्टी टेक्नोलॉजी, विभिन्न ड्राइव मोड, ईपीबी, क्रूज़ कंट्रोल, इंजन स्टार्ट / स्टॉप, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, बॉटम स्टीयरिंग व्हील, लेदर सीट्स, मल्टीपल एयरबैग्स, वायरलेस चार्जिंग फैसिलिटी इत्यादि जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

'