Today Breaking News

Ghazipur: एक मरीज की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई, आजतक 276 लोगों की इलाज के दौरान गई है जान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. कोरोना संक्रमण के धीमे पड़ने के साथ ही जिला कोरोना मुक्त होने की दौड़ में लगातार आगे बढ़ रहा है। सोमवार को सिर्फ एक मरीज की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। 

ऐसे ही सावधानी बरती गई तो जल्द जिला कोरोना मुक्त घोषित हो जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना संक्रमण से मुक्त करने के लिए लगातर नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में जागरुकता अभियान चला रहीं है। वहीं कैंप लगाकर गांव-गांव कोरोना की जांच की जा रहीं है।


जिले में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में संक्रमितों की संख्या तेजी बढ़ी, लेकिन लोगों के सावधानी बरतने सहित संदिग्धों के सैंपल की जांच कराने के कारण अब कोरोना का संक्रमण पूर्व की अपेक्षा कम हो गई है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की ओर से गठित टीम के द्वारा सर्दी, जुखाम, बुखार से ग्रसित मरीजों के सैंपल की जांच कराई जा रहीं है। 


अब तक कुल आठ लाख आठ हजार 658 संदिग्ध मरीजों का सैंपल की जांच की गई है, जिसमें सात लाख 83 हजार 187 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कुल संक्रमितों की संख्या 21595 हो गई है। जिसमें 20 मरीजों की चिकित्सकों की निगरानी में इलाज चल रहा है। 21076 मरीज अस्पताल से ठीक होकर वापस अपने घर पहुंच गए हैं। 


जबकि आजतक इलाज के दौरान 276 लोगों की जान भी जा चुकी है। नोडल व एसीएमओ डा. उमेश कुमार ने बताया कि एक मरीज की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बरतने की जरुरत है। घरों से निकलने से पूर्व मास्क पहने व बाजारों में उचित दूरी का पालन करें।

'