Today Breaking News

पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर निर्मला मौर्या को मिलेगा प्रेमचंद अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर. वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस मौर्या को भारतीय ‌नार्वेजीय सूचना एवं सांस्कृतिक फोरम नार्वे एवं द्विभाषीय पत्रिका स्टाइल दर्पण द्वारा प्रेमचंद जयंती के अवसर पर 31 जुलाई को अंतरराष्ट्रीय प्रेमचंद सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। यह सम्मान कथा, आलोचना, व्यंग्य, रंगमंच, साहित्य और पत्रकारिता के क्षेत्र में विशिष्ट अवदान के लिए दिया जाता है।

यह सम्मान उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी और ओस्लो नार्वे में भारत के राजदूत डाक्टर बी भाला भास्कर और थूरस्ताइन विंगेर और संस्था के अध्यक्ष और वरिष्ठ उपाध्यक्ष साहित्यकार सुरेश चंद्र शुक्ल, शरद आलोक देंगे। पुरस्कार पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति के अतिरिक्त प्रोफेसर शैलेंद्र कुमार शर्मा, कामता कमलेश, डाक्टर मिथिलेश दीक्षित, डाक्टर कामराज सिंधु को भी दिया जाएगा। 


इन साहित्यकारों का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर साहित्य में योगदान को देखते हुए दिया जा रहा है। पुरस्कार अलंकरण समारोह डिजिटल प्लेटफार्म पर 31 जुलाई को शाम पांच बजे से शुरू होगा। यह सम्मान ओस्लो, नॉर्वे की संस्था भारतीय - नार्वेजीय सूचना एवं सांस्कृतिक फोरम द्वारा दिया गया है।


इसके पूर्व में भी कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस मौर्या को समाज सेवा और विश्व शांति साहित्य सेवा और पत्रकारिता के क्षेत्र में महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार 2020 मिला है। कुलपति को प्रेमचंद पुरस्कार दिए जाने पर विश्वविद्यालय के शिक्षक, अधिकारी और कर्मचारियों ने उन्हें बधाई दी है।

'