Breaking News

ग्रामीणों के शोर मचाने पर ट्रेन चालक ने रोकी ट्रेन, जौनपुर में चलती मालगाड़ी के हो गए दो हिस्से

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर. जौनपुर जिले के सिंगरामऊ क्षेत्र के साढ़ापुर गांव के पास वाराणसी- लखनऊ रेल प्रखंड पर जौनपुर से सुल्तानपुर की तरफ जा रही मालगाड़ी का आधा डिब्बा ट्रैक पर ही अलग हो गया। इसे देखकर खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों ने शोर मचाया तब चालक को इस बात का एहसास हुआ तो कुछ दूर जाकर उसने ट्रेन रोक दी।चालक ने ट्रेन से उतरकर जब उसे देखा तो उक्त मालगाड़ी का आधा हिस्सा पीछे छूट गया था।

जानकारी होने के बाद चालक और गार्ड ने उक्त घटना की जानकारी हरपालगंज व श्रीकृष्ण नगर रेलवे स्टेशन पर दी। इसके बाद ग्रामीणों की मदद से दो खण्डों में बंटे ट्रेन के डिब्बों को कड़ी मशक्कत के बाद जोड़ा गया। इसके बाद ट्रेन अपने गंतव्य को प्रस्थान कर सकी। यह घटना गुरुवार सुबह करीब दस बजे हुई। वाराणसी-लखनऊ रेल मार्ग पर स्थानीय क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय साढ़ापुर के समीप बुधवार को दिन में दस बजे मालगाड़ी ट्रेन दो हिस्सों में तब्दील होने के बाद ग्रामीणों ने शोर मचाया और इसके बाद चालक को एहसास हुआ तो उसने कुछ दूर जाकर ट्रेन रोक दी और धीरे-धीरे करके ट्रेन को पीछे किया।

गार्ड और चालक के सहारे उक्त ट्रेन को पुनः जोड़ा गया तब वह ट्रेन अपने गंतव्य के लिए प्रस्थान कर सकी। इस बीच ग्रामीणों ने भी दो भागों में बंटी मालगाड़ी को जोड़ने में उनकी मदद की। इस मामले की जानकारी होने के बाद श्री कृष्णा नगर व हरपाल गंज रेलवे स्टेशन के प्रभारियों ने आधे घंटे तक ट्रैक पर अन्य ट्रेनों के आवागमन को रोके रखा। जब चालक द्वारा ट्रेन के डिब्‍बों के जोड़े जाने व प्रस्थान करने की सूचना स्टेशन मास्टर को दी गयी तब लोगों ने राहत की सांस ली। मालगाड़ी के साढ़ापुर में ही खड़ी हो जाने से हरपालगंज स्टेशन के पास स्थित रजनीपुर रेलवे क्रासिंग भी लगभग आधे घंटे तक बंद रही।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();