Today Breaking News

यूपी में संस्कृत टीचर भर्ती 2021: योगी सरकार का बड़ा फैसला, मानदेय पर होगी संस्कृत शिक्षकों की भर्तियां

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. UP Sanskrit Teacher Recruitment 2021: यूपी में मानदेय पर संस्कृत शिक्षकों की बड़ी संख्या में भर्तियां की जाएंगी. संस्कृत भाषा के उत्थान और संस्कृत विद्यालयों में शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए योगी सरकार ने यह अहम निर्णय लिया है. अशासकीय सहायता प्राप्त संस्कृत माध्यमिक विद्यालयों एवं राजकीय संस्कृत विद्यालयों में मानदेय पर संस्कृत शिक्षकों की भर्तियां की जाएगी.

यूपी में संस्कृत टीचर भर्ती 2021: संस्कृत को बढ़ावा देने के लिए योगी सरकार ने अहम फैसला लिया है. प्रदेश के संस्कृत विद्यालयों में मानदेय पर संस्कृत शिक्षकों की भर्तियां की जाएगी.


UP Sanskrit Teacher Recruitment 2021

UP Sanskrit Teacher Recruitment 2021: इतना मिलेगा मानदेय

पूर्व मध्यमा स्तर के शिक्षण कार्य के लिए दिया 12,000 रुपये प्रतिमाह चयनित शिक्षकों को दिया जाएगा. वहीं उत्तर मध्यमा स्तर के शिक्षण कार्य के 15,000 रुपये प्रतिमाह मानदेय दिया जाएगा. शैक्षिक सत्र 2021-22 एवं 2022-23 (ग्रीष्मावकाश की अवधि को छोड़कर) के लिए इन शिक्षकों की भर्तियां की जाएगी.


UP Sanskrit Teacher Recruitment 2021: संस्कृत भाषा में ही होगा इंटरव्यू

इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का इंटरव्यू संस्कृत भाषा में ही होगा. संस्कृत को बढ़ावा देने के लिए योगी सरकार ने प्रतिबद्धता दिखाई है. संस्कृत के पठन- पाठन की व्यवस्था सुचारू करने के लिए योगी सरकार न यह निर्णय लिया है.

'