Today Breaking News

6 सितंबर से होने वाली सेना रैली भर्ती टली, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए 20 अगस्त तक है मौका

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. पूर्वांचल के युवाओं के लिए छह सितंबर से शुरू होने वाली सेना भर्ती कोरोना के कारण टल गई है। हालांकि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वाले युवकों को इसी रजिस्ट्रेशन के आधार पर अगली सूचना पर आयोजित होने वाली भर्ती में मौका दिया जाएगा। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए अंतिम तिथि 20 अगस्त है।

सेना भर्ती केंद्र के निदेशक कर्नल सिद्धार्थ बसु ने बताया कि कोरोना संकट के कारण यह निर्णय लिया गया है। हालांकि युवक अपना रजिस्ट्रेशन संभाल कर रखें। इसी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के आधार पर अगली भर्ती की तिथि जारी होने पर भाग ले सकेंगे। बता दें कि छह सितंबर से शुरू होने वाली सेना भर्ती 30 सितंबर तक चलने वाली थी।

सेना भर्ती में वाराणसी के साथ ही चंदौली, गाजीपुर, संत रविदासनगर, सोनभद्र, मिर्जापुर, जौनपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया व गोरखपुर के अभ्यर्थी भाग लें सकेंगे। इसके लिए वाराणसी के छावनी स्थित रणबांकुरे मैदान में सेना की ओर से तैयारियां भी शुरू हो गई थीं।  

सेना भर्ती केंद्र के निदेशक कर्नल सिद्धार्थ बसु ने कहा कि  कोविड के चलते सेना भर्ती की तिथि आगे बढ़ाई गई है। जल्द ही नई तिथि घोषित की जाएगी। आवेदन करने वाले युवक अपना रजिस्ट्रेशन संभाल कर रखे। इसी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के आधार पर अगली भर्ती में भाग ले सकेंगे। 

सेना भर्ती में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन जरूरी 

आगामी सेना भर्ती में भाग लेने के लिए नवयुवकों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। उम्मीद्वार को भारतीय सेना के भर्ती पोर्टल, https://joinindianarmy.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना होगा कि उन्हें पहले नया पंजीकरण सेक्शन में अपने विवरणों को भरकर रजिस्टर करना है और फिर आवंटित यूजरनेम और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करके वाराणसी भर्ती रैली के लिए अपना रजिस्ट्रेशन पक्का कर पाएंगे।

देश सेवा का जज्बा लेकर मैदान में बहा रहे पसीना

मन में देश सेवा का जज्बा लेकर जिले के युवा सेना भर्ती की तैयारियों में जोर शोर से जुट गए हैं। सुबह, शाम मैदान में घंटों पसीना बहा रहे हैं। कोई दौड़ लगा रहा है तो कोई लंबी कूद, ऊंची कूद सहित अन्य गतिविधियों में लीन है। उनका कहना है कि इस बार उन्हें खाली हाथ नहीं लौटना है। चयन की खुशखबरी लेकर ही आएंगे। इसके लिए अभ्यास में कोई कसर नहीं छोड़ रहे।

'