Today Breaking News

अवैध पान मसाला, बीड़ी-तंबाकू फैक्ट्री का भंडाफोड़, 40 लाख का माल बरामद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बरेली. उत्तर प्रदेश के  बरेली के बारादरी थाना क्षेत्र में पुलिस ने अवैध पान मसाला, बीड़ी और तंबाकू बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. फैक्ट्री से बरामद नकली पान मसाला, बीड़ी और तंबाकू की कीमत करीब 40 लाख रुपये बताई जा रही है. जबकि करोड़ों रूपये का सामान बाजार में सप्लाई किया जा चुका है. पुलिस ने फैक्ट्री में मौजूद एक आरोपी को गिरफ्तार किया है जबकि मुख्य आरोपी अलीहसन फरार है.

नकली फैक्ट्री पर छापेमारी की यह तस्वीर बारादरी थाना क्षेत्र के ऐजाज नगर गोटियां की है. यहां पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि यहां पर एक अवैध फैक्ट्री चल रही है, जिसमें नामचीन गुटखा कंपनियों के नकली पान मसाला, बीड़ी और तंबाकू बनाई जा रही थी. पुलिस ने यहां पर छापेमारी की तो वह भी हैरान रह गई. यहां पर करीब 12 कुंतल से अधिक बीड़ी बरामद हुई है. इसके अलावा लाखों रुपए के पान मसाला और तंबाकू भी बरामद हुआ है.

पुलिस ने फैक्ट्री के अलावा 4 गोदामों पर भी छापेमारी की है. एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि करीब 40 लाख रुपए से अधिक का नकली सामान बरामद हुआ है. इसमें राहुल गुप्ता नाम के शख्स को मौके से गिरफ्तार किया गया है जबकि शाहजहांपुर निवासी मास्टरमाइंड अली हसन अभी भी फरार है.

बताया जा रहा है कि करीब ढाई साल से यह अवैध फैक्ट्री चल रही थी. स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस के ही संरक्षण में लंबे समय से यह अवैध फैक्ट्री धड़ल्ले से चल रही थी. इसकी कई बार शिकायत हुई लेकिन कार्रवाई नहीं हुई. अब पुलिस ने बारादरी थाने में राहुल गुप्ता और शाहजहांपुर निवासी मुख्य आरोपी अली हसन के खिलाफ धोखाधड़ी व कॉपीराइट एक्ट सहित कई गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है.

जब पुलिस ने फैक्ट्री में छापेमारी की तो वहां से नंबर 41 व 27, स्पेशल मयूर घोड़ा, पताका 502, जेठा भाई छोटा भाई, रूपा शेर, मास्टर बीड़ी, राम श्याम बीड़ी, पत्ता बुलबुल और रसिया ब्रांड की बीड़ी बरामद हुई है. वहीं गगन व कमला पसंद पान मसाला भी बड़ी तादाद में बरामद किया गया है. साथ ही झुमका ब्रांड की तंबाकू भी बड़ी संख्या में बरामद की गई है. 

बड़ी संख्या में तंबाकू में मिलाए जाने वाला चूना व पैकिंग के लिए ब्रांड स्टीकर भी बरामद हुए हैं. फैक्ट्री में बीड़ी, पान मसाला, तंबाकू बनाने की 4 मशीनें भी बरामद हुई है. पूछताछ में राहुल गुप्ता ने पुलिस को बताया कि इस नकली माल को ब्रांडेड पैकेट में पैक कर के स्टीकर लगाकर बदायूं, शाहजहांपुर, तिलहर, उत्तराखण्ड के बनबसा, हल्द्वानी समेत अन्य जिलों में रोडवेज बस के माध्यम से सप्लाई किया जाता था.

'