Today Breaking News

चौकी इंचार्ज ने पशु व्यापारी को पीटकर जेब से निकाल लिए 10 हजार रुपये, गिड़गिड़ाने पर लौटाए 500 रुपये

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. देवरिया जिले में मेहरौना चौकी इंचार्ज ने पशु व्यापारी को पीटकर दस हजार रुपये वसूल लिए। पशु व्यवसायी का इससे संबंधित वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उसने चौकी इंचार्ज पर पिटाई कर रुपये लेने का आरोप लगाया है।

भैंस खरीदकर पिकअप से आ रहे थे लल्‍लन

बलिया जिले के बेल्थरा रोड निवासी लल्लन पुत्र मुन्ना रात दस बजे बिहार से एक भैंस खरीदकर पिकअप पर लादकर आ रहे थे। आरोप है कि मेहरौना चौकी इंचार्ज राम गिरीश चौहान ने चौकी के सामने चेकिंग के दौरान रोक लिया। पिटाई कर दस हजार रुपये पाकेट से निकाल लिए। काफी देर गिड़गिड़ाया। उनसे कहा कि साहब दूर जाना है, कैसे जाऊंगा तो 500 रुपये लौटा दिए। दुधारू भैंस थी, जिसे एक पशुपालक के घर पहुंचाना था। उधर इस मामले में चौकी इंचार्ज राम गिरीश चौहान का कहना है कि लार क्षेत्र में भैंस चोरी की घटनाएं बहुत हो रही हैं। 

पिकअप से भैंस उतार कर दूसरे वाहन पर एक व्यक्ति लाद रहा था। उससे पूछा गया तो वह बताया कि बिहार से खरीद कर ला रहा हूं। पूछताछ के बाद उसे जाने दिया गया। पुलिस को बदनाम करने के लिए वीडियो बनवाकर वायरल किया होगा। उसका आरोप निराधार है। एएसपी राजेश कुमार सोनकर ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी। अगर चौकी इंचार्ज दोषी पाए गए तो कार्रवाई की जाएगी। 

डंडे से सिर में प्रहार कर हुई थी जावेद की हत्या

युवक जावेद की हत्या के मामले में पुलिस को कई अहम जानकारी मिली है। डंडे से सिर पर हमला कर हत्‍या की गई थी। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त डंडा हल्दी के खेत से बरामद कर लिया। दोनों हत्यारोपितों रामईश्वर व मोहन गुप्ता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। तरकुलवा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत तरकुलवा के दुबे टोला निवासी 30 वर्षीय जावेद का शव पुलिस ने 27 अगस्त को बसंतपुर धूसी गांव के समीप नहर के बगल मिट्टी खोदवा कर बरामद किया। 

शव को मिट्टी में दबा दिया गया था। लोगों ने पहनावे के आधार पर शव की पहचान जावेद के रूप में की। वह घटना के चार दिन पहले 23 अगस्त को घर से गायब हुए थे। पुलिस के मुताबिक, आरोपितों ने उसी दिन भोजन के दौरान हुए विवाद में सिर में डंडे से प्रहार कर मौत के घाट उतार दिया था। इसकी जानकारी किसी को न हो, इसके लिए नहर के किनारे मिट्टी खोदकर उसमें शव को दबा दिया।

27 अगस्‍त को शव बरामद होने पर उठा था घटना से पर्दा

चार दिन बाद 27 अगस्त को शव बरामदगी के बाद घटना से पर्दा हटा। मृतक के पिता सरफुल्लाह ने बसंतपुर धूसी निवासी रामईश्वर व मोहन गुप्ता के विरुद्ध हत्या में नामजद तहरीर दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू की। कंचनपुर के समीप से दोनों को गिरफ्तार कर लिया। इंस्पेक्टर जयंत सिंह ने बताया कि दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। घटना में प्रयुक्त डंडा भी बरामद कर लिया गया है।

'