Today Breaking News

Ghazipur: सैदपुर डायट प्राचार्य के निर्देशन में प्राथमिक विद्यालयों का किया गया सुपरविजन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूल खुलते ही सैदपुर डायट (diet saidpur) प्रचार्य सोमारू प्रधान के निर्देशन में सहयोगात्मक पर्यवेक्षण का कार्य लगातार किया जा रहा है।जिला शिक्षा एवम प्रशिक्षण संस्थान सैदपुर  के प्रवक्ताओं द्वारा ब्लॉको में सहयोगात्मक पर्यवेक्षण किया जा रहा है।

सैदपुर डायट प्राचार्य

शुक्रवार को डायट प्रवक्ता डॉ सर्वेश रॉय,हरिओम प्रताप यादव, शिवकुमार पांडेय एवं राकेश यादव द्वारा सादात एवम देवकली ब्लॉक के कम्पोजिट विद्यालय खजुरा, प्राथमिक विद्यालय खजुरा प्रथम,प्राथमिक  गंगा बिशुनपुर,प्राथमिक विद्यालय धुवार्जुन,प्राथमिक विद्यालय कांदर,सहित आधे दर्जन से अधिक विद्यालयों का सपोर्टिव सुपरविजन किया गया।प्रवक्ता हरिओम प्रताप यादव ने निरीक्षण के दौरान विद्यालय में साफ सफाई समस्त अभिलेख को सही करने तथा कोविड के कारण शैक्षिक रूप से पिछड़े बच्चों को रिमिडियल टीचिंग कराने के निर्देश दिए।

साथ ही विद्यालय में ऑपरेशन कायाकल्प के तहत कार्यों की समीक्षा की।तथा विद्यालय में ई पाठशाला से लाभान्वित बच्चे,शिक्षकों की शिक्षक डायरी तथा मिशन प्रेरणा संबंधित प्रश्न पूछे।वहीं डायट प्रवक्ता सर्वेश रॉय ने शिक्षकों की उपस्थिति ऑनलाइन पोर्टल से लिए जाने तथा ई-पाठशाला,मोहल्ला क्लास के दौरान शिक्षण का अभिलेखीकरण करने के लिए निर्देश प्रदान किये ।


'