Today Breaking News

गाजीपुर बाढ़ न्यूज़: SDM प्रतिभा मिश्रा ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का लिया जायजा, लोगों की समस्याएं सुन लिस्ट बनाने को

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में बाढ़ग्रस्त गांव में प्रभावित लोगों तक राहत सामग्री उपलब्ध कराने, दवाओं के वितरण एवं छिड़काव को लेकर जमानियां की एसडीएम प्रतिभा मिश्रा ने तहसीलदार घनश्याम के साथ दोपहर में क्षेत्र के भगीरथपुर, गरुआ मकसूदपुर, गड़हा छानबे, पिपरा, मलसा आदि गांव का दौरा कर लोगों की समस्याओं को सुना। मातहतों को प्रभावित लोगों की सूची बनाने तथा उन्हें राहत उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

SDM प्रतिभा मिश्रा

उन्होंने निर्देश दिया कि पशुओं को चारा एवं टीकाकरण की भी समुचित व्यवस्था की जाए। गांव के सभी लोगों तक दवाओं का वितरण एवं छिड़काव सुनिश्चित कराया जाए। इसमें किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अधिकारियों ने ग्रामीणों का आह्वान किया कि बाढ़ को लेकर कोई ऐसी अफवाह न फैलाएं जिसके चलते लोगों में दुविधा हो। प्रभावित गांव तक जल्द से जल्द नाव की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का भी निर्देश दिया। बाढ़ग्रस्त गांव के लोगों ने अधिकारियों से मांग किया कि नाव एवं राहत सामग्री के साथ चारे आदि की जल्द व्यवस्था की जाए। ये भी पढ़े: गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन पर १०० फीट ऊंचे खंभे पर लहराएगा गाजीपुर जिले का सबसे ऊंचा तिरंगा

इस अवसर पर प्रधान प्रतिनिधि राकेश यादव, प्रधान सोनू यादव, लेखपाल बेचू राम, बबलू गुप्ता, रामदरश, सत्यप्रकाश आदि मौजूद थे। उधर सैदपुर के उप जिलाधिकारी विक्रम सिंह ने थाना क्षेत्र के बाढ़ से प्रभावित गांव खरौना का दौरा कर पीड़ितों का हाल जाना। उन्होंने बताया की खरौना गांव तीन तरफ से गंगा और गोमती के पानी से घिरा हुआ है। आने-जाने के लिए लिंक मार्ग चालू है। गांव के किनारे पर बसे दर्जनों घरों में पानी घुसा है।

गांव में राजस्व कर्मियों को तैनात कर दिया गया है। किसी भी समस्या से निपटने के लिए प्रशासन तैयार है। अभी जो गांव पानी से चारों तरफ से घिरे हुए हैं। वहां के लोगों को आने-जाने के लिए नाव भेजी गई है। उन्हें राहत सामग्री का वितरण किया जा रहा है।

'