Today Breaking News

उत्कृष्ट कार्य करने वाली गाजीपुर की आंगनबाड़ी कार्यकत्री अंजू कुशवाहा को लखनऊ में मिलेगा मिशन शक्ति पुरस्कार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मिशन शक्ति के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाली गाजीपुर की आंगनबाड़ी कार्यकत्री अंजू कुशवाहा को लखनऊ में सम्मानित किया जाएगा। प्रदेश में मिशन शक्ति के तहत अच्छा कार्य करने वाली 75 महिलाओं की सूची गाजीपुर की अंजू कुशवाहा भी शामिल है। 

आंगनबाड़ी कार्यकत्री अंजू कुशवाहा
आंगनबाड़ी कार्यकत्री अंजू कुशवाहा

इसकी सूचना मिलने के बाद जनपद के बाल विकास पुष्टाहार विभाग के अधिकारी सहित कर्मचारियों में हर्ष है। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान लखनऊ स्थित ऑडिटोरियम में मिशन शक्ति 3.0 का शुभारंभ होगा। इसमें राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व केंद्र सरकार में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मौजूद रहेंगी। इसमें मिशन शक्ति में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा।

शहर के विशेश्वरगंज स्थित आंगनबाड़ी केंद्र पर कार्यकत्री अंजू कुशवाहा तैनात है। मिशन शक्ति के तहत उत्कृष्ट कार्य करने पर 21 अगस्त को लखनऊ में सम्मानित की जाएगी। जिला कार्यक्रम अधिकारी दिलीप कुमार पांडे ने बताया कि अंजू कुशवाहा विभाग के द्वारा संचालित योजनाओं और गतिविधियों को समय से लाभार्थियों तक पहुंचाने का कार्य करती रही है। इसके अलावा कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान लाभार्थियों के घर घर पहुंच कोविड-19 से बचाव के लिए जागरुक की, वहीं विभाग के द्वारा चलने वाली योजना को भी लाभार्थियों तक शत प्रतिशत पहुंचाने का कार्य किया है। इन्हीं कार्यों को देखते हुए उनका चयन किया गया है।

'