Today Breaking News

गाजीपुर जिले में आज 11 बुलेट स्वामियों पर लगा 1 लाख 65 हजार का जुर्माना

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में आज यातायात पुलिस, परिवहन विभाग और बनारस से आई प्रदूषण नियंत्रण की टीम ने शुक्रवार को बुलेट चालकों के खिलाफ सघन चेकिग अभियान चलाया। तीनों विभाग की टीम ने रौजा तिराहे पर चेकिग करते हुए 11 बुलेट चालकों का चालान करते हुए एक लाख 65 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। विभाग की इस कार्रवाई से बुलेट स्वामियों में खलबली मची हुई है।

हाईकोर्ट के निर्देश पर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड साइलेंसर को माडिफाइ कराकर पटाखे की आवाज निकालने वाले बुलेट स्वामियों के खिलाफ एक्शन मोड में आ गई है। दो दिन पूर्व ही एआरटीओ राम सिंह ने एजेंसी संचालक व सर्विस सेंटर वालों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दिए थे। 

इसी क्रम में शुक्रवार को प्रदूषण नियंत्रण वाराणसी के कृष्ण कुमार मौर्या व शिवम त्रिपाठी जनपद में पहुंचे। यहां यातायात प्रभारी अजय कसाना व पीटीओ (यात्री कर अधिकारी) के साथ रौजा तिराहे पर चेकिग शुरू कर दिया। कुल 16 बुलेट चालकों को चेक किया गया। इसमें 11 का चालान किया गया। 

पीटीओ मनोज कुमार ने बताया कि प्रत्येक के खिलाफ 15-15 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। 10 हजार रुपये प्रदूषण का व पांच हजार साइलेंसर माडिफाइ कराने का। बताया कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगी। उन्होंने सभी बुलेट स्वामियों से आह्वान किया है कि साइलेंस को माडिफाइ ना कराएं और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मानकों को पूरा करें, अन्यथा संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़े: गाजीपुर जिले में अब बुलेट से आई पटाखे की आवाज तो होगा चालान और लगेगा 15 हजार रुपये का जुर्माना - एआरटीओ 

'