Today Breaking News

Ghazipur: थानाध्यक्ष ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों की दर्ज कराई शिकायत,अस्पताल में ड्यूटी छोड़ रहते हैं गायब

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के खानपुर क्षेत्र के खानपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों की लापरवाही और अनदेखी से परेशान होकर खानपुर थानाध्यक्ष जितेंद्र बहादुर ने डीएम, एसपी, सीएमओ व सीओ से लिखित शिकायत की है। खानपुर बाजार स्थित स्वास्थ्य केंद्र पर डाक्टरों की लापरवाही क्षेत्र के तीन दर्जन गांवों के महिला-पुरुष सहित बाल मरीजों पर भारी पड़ रही है। रात को छोड़िए दिन के समय भी यहां डाक्टरों का गायब रहना आम बात है। किसी थानाध्यक्ष द्वारा इस तरह की शिकायत का जिले में यह पहला मामला है।

केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने अपने तत्कालीन राज्य मंत्री के कार्यकाल में खानपुर में करोड़ों रुपये की लागत से इस अस्पताल का निर्माण कराया था। चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों के लगातार गायब रहने और दवा आदि की उपलब्धता न रहने से आम नागरिकों सहित पुलिसकर्मी भी परेशान रहते हैं। इस अस्पताल के दुर्दशा की शिकायत ग्रामप्रधान सहित क्षेत्रिय लोगों ने कई बार संबंधित अधिकारियों सहित अस्पताल को गोद लिए भाजपा नेता रामतेज पांडेय से भी किया था। 

थानाध्यक्ष जितेंद्र बहादुर ने जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक सीएमओ क्षेत्राधिकारी सैदपुर को पत्र के माध्यम से अवगत कराया कि अक्सर मारपीट में घायल लोगों को लेकर जब पुलिसकर्मी इलाज के लिए हास्पिटल जाते हैं तो वहां डाक्टर और नर्स नदारद रहते हैं। कई बार गंभीर रूप से घायल या दुर्घटना ग्रस्त मरीजों को लेकर पुलिसकर्मी घंटों हलकान होते रहते हैं। 15 अगस्त को दो गंभीर घायलों को इलाज न मिल पाने से उन्हें सैदपुर सीएचसी लेकर जाना पड़ा। सीएमओ डा. हरगोविंद सिंह ने कहा कि अभी शिकायत मुझ तक नहीं पहुंची है। शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

शिविर लगाकर 15 युवाओं ने किया रक्तदान : असहायाें का बढ़-चढ़कर सहायता करने वाली संकल्प फाउंडेशन (रक्तदान गाजीपुर) से जुड़े सदस्यों ने अनोखे तरीके से अपनी देशभक्ति दिखाई। उन्होंने रक्तदान करने के लिए स्वतंत्रता दिवस के दिन का समय चुना और 15 युवाओं ने रक्तदान किया। विशेष रक्तदान शिविर में 25 युवाओं ने अपना पंजीकरण भी कराया। जब भी किसी असहाय व जरुरतमंद को रक्त की आवश्यकता पड़ेगी, ये सभी लोग उसे रक्तदान करने को उपलब्ध होंगे। शिविर का उद्घाटन डा. तनवीर अहमद ने किया। उन्होंने रक्तदान करने के लाभ बताए और सारी भ्रांतियों को दूर कर लोगों को जागरूक किया गया।

'