Today Breaking News

ग्राम पंचायत सहायक भर्ती: कल जारी होगी आवेदन करने वालों की लिस्ट, 17 अगस्त तक भर कर सकते हैं आवेदन फार्म, जाने नियम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ/खीरी. ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायक की भर्ती के लिए आवेदन लिए जा रहे हैं। लखीमपुर खीरी के जिला पंचायतराज अधिकारी सौम्यशील सिंह ने बताया कि भर्ती के लिए जितने भी आवेदन आए हैं उनकी सूची तैयार कराकर ग्राम पंचायत के पंचायत भवन , ब्लॉक कार्यालय व जिला स्तर पर चस्पा कर दी जाएगी। इस सूची को आवेदक देख लें। अगर किसी का नाम छूटा है तो वह आवेदन कर सकेगा। अन्तिम तिथि 17 अगस्त है।

डीपीआरओ सौम्यशील सिंह ने बताया कि चस्पा व प्रकाशित सूचियों में किसी कारण से अगर किसी अभ्यर्थी का नाम न हो तो वह अभ्यर्थी अपना आवेदन 17 अगस्त की शाम पांच बजे तक ग्राम पंचायत स्तर पर सचिव या प्रधान, ब्लॉक स्तर पर नामित नोडल अधिकारी व जिला स्तर पर डीपीआरओ कार्यालय में कर सकते हैं। अन्तिम तिथि 17 अगस्त के बाद कोई आवेदन नहीं लिया जाएगा।

आवेदन जमा करने के बाद रसीद जरूर लें 

आवेदन करने के लिए भीड़ उमड़ रही है। सूत्र बताते हैं कि जो आवेदन आए हैं उनमें कई ऐसे हैं जिनकी शैक्षिक योग्यता बीएड, एमएससी, एमए व डिग्री, डिप्लोमाधारी हैं। पढ़ाई पूरी करने के बाद नौकरी न मिलने पर सभी खेती किसानी का काम कर रहे हैं। ऐसे में पंचायत सहायक की संविदा पर तैनाती के लिए आवेदन मांगे गए तो इन्होंने भी अपने आवेदन कर दिए हैं। आवेदन ग्राम पंचायत, ब्लॉक व डीपीआरओ कार्यालय में लिए जा रहे हैं। डीपीआरओ का कहना है कि ग्राम पंचायत, ब्लॉक या डीपीआरओ कार्यालय में आवेदन करने के बाद पावती रसीद जरूर प्राप्त कर लें। आवेदन 17 अगस्त तक जमा किए जाएंगे।

सौम्य शील सिंह, डीपीआरओ का कहना है कि पंचायत सहायक की भर्ती के लिए शासनादेश जारी है। इसके मुताबिक हाईस्कूल व इंटर के अंकों के आधार पर मेरिट तैयार की जाएगी। आवेदन किसी भी डिग्री का कोई कर दे लेकिन मेरिट हाईस्कूल व इंटर के आधार पर ही बनाई जाएगी। चयन प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी होगी।

'