Today Breaking News

औरैया के DM सुनील कुमार वर्मा ने उल्टा फहरा दिया राष्ट्रीय ध्वज, वीडियो वायरल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. देश के साथ ही प्रदेश में 75वां स्वतंत्रता दिवस पूरे जोश और उमंग के साथ मनाया जा रहा है। इसी जोश और उमंग में कुछ जिम्मेदारी अधिकारी बड़ी लापरवाही भी कर रहे हैं। बरेली में बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जहां स्वतंत्रता दिवस को गणतंत्र दिवस लिखकर पत्र जारी कर दिया वहीं औरैया के डीएम कार्यालय ने बड़ी लापरवाही कर दी।

औरैया में डीएम कार्यालय की बड़ी लापरवाही के कारण जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने राष्ट्रीय ध्वज को उल्टा फहरा दिया। इतना ही नहीं जब डीएम ने राष्ट्रीय ध्वज उलटा फहरा दिया, तब भी किसी ने ध्यान नहीं दिया। इस समारोह के जारी वीडियो में एक कर्मचारी छत पर खड़े होकर पुष्प वर्षा भी करता दिख रहा है। इसकी तस्वीर के साथ ही वीडियो भी जिला सूचना कार्यालय ने जारी कर दिया। लापरवाही सामने आने के बाद इसको डिलीट किया गया।

देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर औरैया के डीएम कार्यालय पर भी बड़ा आयोजन था। इस बड़े आयोजन में भी लापरवाही सामने आई है। यहां पर 15 अगस्त पर राष्ट्रीय ध्वज को उल्टा फहराया गया। औरैया में स्वतंत्रता दिवस रविवार को धूमधाम से मनाया गया। हर तरफ उत्साह-उल्लास देखने को मिला। ककोर मुख्यालय में जिलाधिकारी ने झंडारोहण किया, लेकिन यहां तैयारियों में बरती गई लापरवाही से बड़ी किरकिरी हुई। राष्ट्रध्वज उलटा फहरा दिया गया। राष्ट्रध्वज में ऊपर की पट्टी केसरिया, मध्य सफेद और नीचे की पट्टी हरे रंग की और मध्य की सफेद पट्टी में अशोक चक्र, लेकिन यहां हरे रंग की पट्टी ऊपर रही। उल्टा झंडा फहराने के बाद उसे सलामी देने के लिए मातहतों ने हाथ भी उठा लिए। शायद हर रंग का महत्व नहीं पता था। ककोर मुख्यालय पर फहराए गए उल्टे तिरंगे का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

उल्टा राष्ट्रीय ध्वज फहराने का वीडियो डीएम सुनील कुमार वर्मा के कार्यालय के फोटोग्राफर ने जिला सूचना विभाग तथा औरैया जिला प्रशासन के ग्रुप में शेयर कर दिया। इस वीडियो के शेयर होने के बाद आनन-फानन में जिला प्रशासन के ग्रुप से इसको डिलीट किया गया। यहां पर राष्ट्रीय ध्वज को उल्टा बांध दिया गया था, जिससे कि केसरिया रंग की जगह हरा रंग ऊपर की तरफ था। किसी ने भी ध्वजारोहण के समय इस पर ध्यान नहीं दिया। उल्टे ध्वजारोहण का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया है।

जिलाधिकारी बोले-टेस्टिंग टाइम का वीडियो

जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने कहा कि सुबह आठ बजे से पहले टेस्टिंग के टाइम का वीडियो है। उल्टा ध्वज फहराने जैसी कोई बात नहीं हुई।

'