Today Breaking News

आज का मौसम: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में दो दिन तक होगी भारी बारिश, चेतावनी जारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश मौसम विभाग ने अगले दो दिन यानी की शनिवार और रविवार को प्रदेश के पूर्वी व पश्चिमी इलाकों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। पश्चिमी अंचल में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश भी हो सकती है।

शनिवार और रविवार को बिजनौर, पीलीभीत और आसपास के इलाकों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान है जबकि वाराणसी, गाजीपुर, मऊ, बलिया, देवरिया, कुशीनगर, सीतापुर, हरदोई, रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर, बदायूं और आसपास के इलाकों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने बाकी इलाकों में गरज-चमक के साथ बौछरें पड़ने के आसार जताए गए हैं।

सोमवार 23 अगस्त को मथुरा और आसपास के इलाकों में बहुत भारी बारिश हो सकती है जबकि गाजियाबाद, बुलंदशहर, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, बिजनौर, बरेली,शाहजहांपुर, खीरी और आसपास के इलाकों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने और बाकी इलाकों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने या हल्की से सामान्य बारिश हो सकती है। मंगलवार 22 अगस्त को आगरा जिले और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने की सम्भावना है।

बीते 24 घंटों के दौरान पूर्वी यूपी में कई स्थानों पर और पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश हुई या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ीं। इस दौरान पश्चिमी यूपी में कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश भी हुई। इस दौरान प्रदेश में सबसे अधिक 19 सेण्टमीटर बारिश बिजनौर में रिकार्ड की गई। इसके अलावा बाराबंकी में 15, चित्रकूट के कर्बी में 12, बिजनौर के नजीबाबाद, बाराबंकी के फतेहपुर तहसील, एल्गिनब्रिज पर 10-10 सेमी बारिश रिकार्ड की गई।

इसके अलावा बलिया में सात, शाहजहांपुर, हमीरपुर के शहजीना, हमीरपुर, बलिया, कानपुर नगर, बाराबंकी के नवाबगंज, सोनभद्र के घोरावल में छह-छह, सोनभद्र के रिहंधबांध, गोण्डा, श्रावस्ती के कतर्नियाघाट में पांच-पांच सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। ये भी पढ़े: PET Paper 2021 Leak: पीईटी पेपर लीक की तैयारी कर रहे चार हुए गिरफ्तार

'