Today Breaking News

एसटीफ ने मुख्तार अंसारी के शूटर अम‍ित राय को किया गिरफ्तार, जानलेवा हमले के मामले में मई से था फरार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, अयोध्या. मुख्तार अंसारी के गिरोह पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। प्रदेश में संगठित अपराध की कमर तोड़ने में जुटी एसटीफ ने मुख्तार अंसारी के शूटर अम‍ित राय को अयोध्या से गिरफ्तार किया है। अजय को मंगलवार की शाम जिले के रौनाही टोल प्लाजा के पास से गिरफ्तार किया गया। 

वह यहां अपने किसी साथी से मिलने आया था। अम‍ित की गिरफ्तारी से यह संकेत भी मिले हैं कि रामनगरी में भी मुख्तार गैंग से जुड़े लोग मौजूद हैं। तलाशी में उसके पास से अवैध असलहा और कारतूस भी बरामद हुआ है। गाजीपुर में उसके खिलाफ 26 मुकदमे दर्ज हैं। एसटीएफ के उपनिरीक्षक सत्येंद्र विक्रम सिंह और उनकी टीम ने अम‍ित को गिरफ्तार किया।

शूटर अम‍ित राय के खिलाफ रौनाही थाना में आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा एसटीएफ ने दर्ज कराया है। थाना प्रभारी शमशेर बहादुर सिंह के मुताबिक अम‍ित राय गाजीपुर जिले के करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के जोगा मुसाहिब गांव का निवासी है। गत 16 मई को अपने ही गांव के रहने वाले रवींद्रनाथ राय और उनके परिवार पर अम‍ित और उसके साथियों ने हमला किया था। वारदात के बाद वह फरार हो गया था। तब से गाजीपुर पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। उस पर 50 हजार रुपये का पुरस्कार भी घोषित था। 

रवींद्रनाथ के साथ अम‍ित की राजनीतिक रंजिश चल रही है। इससे पहले उसने वर्ष 2011 में अपने साथी अनूप राय के साथ मिलकर नोनहरा के संतोष राम का अपहरण किया था। इस मामले में उसको जेल हुई थी। जमानत पर छूट कर आने के बाद वह फिर आपराधिक वारदातें करने लगा। अम‍ित ने स्वीकार किया है कि वह मुख्तार अंसारी का शूटर है। हालांकि पुलिस अम‍ित का अयोध्या कनेक्श तलाश रही है। गाजीपुर के विभिन्न थानों में उसके खिलाफ 26 मुकदमे दर्ज हैं। एसटीफ के उपनिरीक्षक सत्येंद्र विक्रम सिंह और उनकी टीम ने अम‍ित को गिरफ्तार किया।

ये भी पढ़े: DCP के व्हाट्सएप मैसेज ने बनारस से लखनऊ तक मचाई खलबली, आधी रात बाद ग्रुप पर वायरल हुए पांच मैसेज 

'