Today Breaking News

घबड़ाने की जरूरत नहीं, आपदा की घड़ी में सरकार आपके साथ : CM योगी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ प्रभावितों को भरोसा दिया कि चिंता की कोई बात नहीं, आपदा की इस घड़ी में सरकार आपके साथ खड़ी है। सीएम गुरुवार को वाराणसी में थे। उन्होंने राजघाट से लेकर पुराना पुल तक एनडीआरएफ के मोटर बोट से उफनाती गंगा व वरुणा में बाढ़ का हाल देखा। सरैया स्थित आलिया गार्डेन में बनाए गए राहत केंद्र पहुंचे और यहां रह रहे बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात की। उनका कुशलक्षेम जाना और हर संभव मदद का भरोसा दिया। अधिकारियों से राहत कार्यों के बारे में जानकारी ली और निर्देश दिया कि बाढ़ पीड़ितों की मदद में कोई कोर कसर न छोड़ी जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर लगभग तीन बजे बनारस पहुंचे। उनका हेलीकाप्टर बाढ़ ग्रस्त इलाकों का चक्कर लगाते हुए संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय स्थित हेलीपैड पर उतरा। यहां से कुछ ही देर में उनके वाहनों का काफिला गंगा किनारे राजघाट जा पहुंचा। इसके साथ शुरू हुआ बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का तूफानी दौरा। गंगा-वरुणा में बाढ़ के हालात देखने के बाद सीएम सरैया और फिर जेपी मेहता इंटर कालेज राहत केंद्र पहुंचे। यहां उन्होंने 60 से अधिक बाढ़ प्रभावित परिवारों के लोगों से मिल कर कुशलक्षेम पूछी और 37 लोगों को अपने हाथ से राहत सामग्री के पैकेट दिए।समीप में ही मवेशियों के लिए बनाए गए आश्रय स्थल का भी सीएम ने निरीक्षण किया। साथ ही 20 मिनी पोर्टेबल व तीन बड़ी फागिंग मशीन कर्मियों के ग्रुप को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

माता बहुत वजनी बैग है, कैसे जाएगा

राहत सामग्री वितरण के दौरान राशन का भारी-भरकम पैकेट व आलू-प्याज का झोला न उठा पाने पर मुख्यमंत्री ने कहा, बहुत वजनी बैग है, माता कैसे जाएगा। इस पर साथ में खड़े युवक ने कहा, वह साथ में है और आसानी से ले जाएगा। 

निरीक्षण के दौरान पर्यटन मंत्री डा. नीलकंठ तिवारी, स्टांप मंत्री रविंद्र जायसवाल, मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा समेत पुलिस व प्रशासन के अधिकारी साथ थे। इसके अलावा सीएम ने सर्किट हाउस में अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर बाढ़, बचाव व राहत कार्य की जानकारी ली। अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए।

'