Today Breaking News

ये कैसा विकास ठेले पर मरीज: मिर्जापुर में एंबुलेंस न आने पर खुद ठेले पर जख्‍मी को ले गए अस्‍पताल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर ऑनलाइन न्यूज़ टीम. मिर्जापुर जनपद के थाना मड़िहान क्षेत्र के अंतर्गत कलवारी खुर्द निवासी अजय गौतम पुत्र पन्नालाल पेड़ की मोटी डाली से चोटिल हो गए। यह डाल गिरकर पेड़ से लगी हुई थी। अचानक संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ की डाली गिरने से अजय घायल हो गए। हादसे में गंभीर रूप से घायल होने की सूचना पर मौके पर परिजन पहुंचे और तत्काल एंंबुलेंस कोर सूचना दी गई। एंबुलेंस के आने में बहुत समय लगा तो घायल व्यक्ति की स्थिति बिगड़ने लगी। आनन फानन वैकल्पिक व्‍यवस्‍था के तहत मदद के दूसरे तौर तरीकों पर विचार करके ठेला ही मुफीद मानकर घायल को अस्‍पताल तक ले जाया गया। 

काफी प्रयास के बाद भी एंबुलेंस नहीं आ सकी तो एंबुलेंस के अभाव में परिजन खुद घायल को ठेले पर लादकर निजी चिकित्सालय ले जाने लगे। इस दौरान सुस्‍त सरकारी व्‍यवस्‍था के इंतजार के बाद एंबुलेंस ना मिलने से पुराना तौर -तरीका अपनाया गया। दरअसल इन दिनों एंबुलेंस चालकों की हड़ताल के चलते एंबुलेंस आने में लेटलतीफी हो रही है। गंभीर रूप से या आकस्मिक घटना में घायल व्यक्ति को एंबुलेंस ना मिलने से परिजन परेशान हैं। ठेले पर घायल व्‍यक्ति को ले जाते देखकर लोग व्‍यवस्‍था को कोसते नजर आए। 

एंबुलेंस चालकों की हड़ताल के चलते क्षेत्र में एंबुलेंस सेवा बाधित हो रही है। एंबुलेंस सेवा बाधित होने से गरीब तबके के लोगों का समय से इलाज नहीं मिल पा रहा है। जिससे गरीब वर्ग परेशान हैंं। संसाधनों की कमी के चलते गरीब वर्ग के पास खुद का निजी साधन नहीं है। जिससे तुरंत बेहतर उपचार के लिए हॉस्पिटल पहुंच सकेंं। उनके लिए केवल एंबुलेंस सेवा ही मुसीबत में जीवन रक्षक है।  एंबुलेंस आने में हो रही लेटलतीफी से आम जनमानस में आक्रोश व्याप्त है। इस दौरान घायल की मदद करने पहुंचे ग्रामीण राजेश देवा, अजय, पंकज , वेद प्रकाश, सुग्रीव आशा अन्य ग्रामीणों में एंबुलेंस के न पहुंचने पर आक्रोश व्याप्त है।

'