Today Breaking News

पूर्वांचल को जल्‍द सौगात देने आ रहे हैं पीएम नरेंद्र मोदी, अधिकारियों ने शुरू की तैयारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. एक बार फ‍िर पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी और पूर्वांचल आने की तैयारी में हैं।  सितंबर माह के अंत में या अक्टूबर माह के प्रथम सप्ताह में कई योजनाओं का वह लोकार्पण करेंगे। विभागाध्यक्षों को खुद मानीटरिंग करने के साथ तय तिथि पर पूरा कराने का निर्देश दिया गया है। कार्यदायी संस्थाओं को साधन-संसाधन बढ़ाकर काम कराने को भी कहा गया है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर काशीवासियों को सौगात देने आ रहे हैं। प्रधानमंत्री सितंबर माह के अंत में या अक्टूबर माह के पहले सप्ताह में आ सकते हैं। इसको लेकर निर्माणाधीन योजनाओं को धरातल पर लाने के लिए तैयारी तेज हो गई है। रिंग रोड फेज-दो, वाराणसी-गाजीपुर मार्ग समेत कई योजनाओं को 20 सितंबर तक हरहाल में पूरा करने का निर्देश कार्यदायी संस्थाओं को दिया गया है। उन्हें साधन और संसाधन बढ़ाकर काम पूरा कराने को कहा गया है। कई योजनाओं का शिलान्यास भी करेेंगे। वहीं, विभागाध्यक्षों को खुद रोज मानीटरिंग करने का निर्देश दिया गया है।

बनारस में 8817.27 करोड़ से निर्माणाधीन 117 परियोजनाओं में से कई महत्वपूर्ण योजनाएं सितंबर माह में पूरी हो जाएगी। पिछले दिनों बनारस दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्किट हाउस में बैठक कर 8817.27 करोड़ रुपये की 117 प्रमुख परियोजनाएं की समीक्षा की थी। दिसंबर तक 5219.45 करोड़ की 75 परियोजनाओं को पूरा करने की तिथि तय है। 

इसके अलावा अगस्त माह में 102.73 करोड़ रुपये की आठ परियोजनाएं पूर्ण हो जाएंगी। सितंबर में 2997.57 करोड़ रुपये की 19, अक्टूबर में 1013.42 करोड़ रुपये की 11 तथा नवंबर माह में 536.83 करोड़ रुपये की 13 तथा दिसंबर में 539.44 करोड़ रुपये की 20 परियोजनाएं पूरी होनी हैं। यदि कोई कमी हो तो उसे तत्काल दूर कर लें जिससे तय तिथि पर काम पूरा हो सके। लापरवाही मिलने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई तय हैं।

यह है प्रमुख परियोजनाएं

-गाजीपुर-वाराणसी मार्ग

-रिंग रोड फेज-दो

-इलेक्ट्रिक बस स्टेशन

-कचहरी वाहन पार्किंग

-कैंट से पड़ाव सड़क चौड़ीकरण

'