Today Breaking News

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने पूछा - 'किसी सिफारिश या रिश्वत की आवश्यकता तो नहीं पड़ी...'

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर. प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी की लाभार्थी लल्लाघाट पुतलीघर निवासी निर्मला पत्नी कृष्ण कुमार से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कलेक्ट्रेट स्थित एनआइसी में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की। सीएम ने पूछा निर्मलाजी कैसी हैं आप तो लाभार्थी बहुत खुश हुई। उन्होंने पूछा, प्रधानमंत्री आवास योजना की तीसरी किश्त जा रही है आपके यहां।

वहीं इसके बाद उन्‍होंने पूछा कि - आवास निर्माण के लिए दो किश्त का पैसा आपको पूरा मिल गया था। निर्मला ने कहा, हां दो किश्त मिला है। फिर सीएम ने कहा, तीसरी किश्त आज आपके खाते में चली गई है। आवास योजना के लाभ के लिए किसी सिफारिश या घुस की आवश्यकता तो नहीं पड़ी थी। निर्मला ने कहा, नहीं। आवास योजना के तहत मिले रुपये मकान निर्माण में ही खर्च किए हैं। मुख्यमंत्री ने पूछा, इससे पहले आपको किसी अन्य योजना का लाभ मिला या नहीं। हां, मिला है सर। फिर पूछा, क्या-क्या मिला। निर्मला ने बताया, उज्जवला योजना के तहत गैस सिलेंडर, आयुष्मान भारत योजना के तहत स्वास्थ्य बीमा कार्ड व राशन कार्ड भी है। इस दौरान आयोजन में शामिल होने आए लोगों ने सीएम संग संवाद को गौर से सुना।

मुख्यमंत्री ने कहा कि क्या यह लाभ पिछली सरकारों में मिलता था। निर्मला बोलीं, नहीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों में विकास का एजेंडा था ही नहीं, गरीबों का हित था ही नहीं। उनका तो स्वयं का विकास हो और खानदान का विकास करने में सब लगे हुए थे। भाजपा सरकार का एजेंडा साफ है। बिना भेदभाव के प्रत्येक गरीब को शासन की योजनाओं का लाभ मिले, यह शासन का मुख्य एजेंडा है। वीडियो कांफ्रेंसिंग की शुरुआत में मुख्यमंत्री ने लाभार्थियों तक शासन की योजनाएं पहुंचाने के लिए जनप्रतिनिधियों को धन्यवाद दिया। इस दौरान नगर विधायक रत्नाकर मिश्रा, मझवां विधायक सुचिस्मिता मौर्या, नपा अध्यक्ष मनोज जायसवाल, डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार आदि रहे।

'