Today Breaking News

करोड़ो रुपयों के मामले में मुख्तार अंसारी के गुर्गे शकील के यूनियन बैंक खातों की डिटेल खंगाल रही पुलिस

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. मुख्तार अंसारी के गुर्गे शकील हैदर के बैंक खातों की पड़ताल पुलिस ने शुरू कर दी है। इसी कड़ी में वजीरगंज पुलिस ने अमीनाबाद स्थित यूनियन बैंक ऑफ इण्डिया की शाखा से ब्योरा मांगा है। यूनियन बैंक से ही शकील ने जेहटा रोड स्थित प्लॉट पर फर्जी दस्तावेजों से करीब 60 करोड़ रुपये का ऋण लिया था। पुलिस ने बैंक अफसरों से उन दस्तावेजों को मांगा है जिसको ऋण के आवेदन में लगाया गया था 

वजीरगंज कोतवाली में शकील के खिलाफ दो दिन के अंदर चार अलग-अलग मुकदमे दर्ज किये गये थे। पीड़ितों ने आरोप लगाया था कि शकील ने जिस जमीन का बैनामा उनके नाम किया है, उस पर बैंकों से करोड़ों रुपये का ऋण ले रखा है। 100 से ज्यादा लोग उसके शिकार बन चुके हैं। 

डीसीपी सोमेन वर्मा ने पीड़ितों की तहरीर पर जांच करायी थी, इसके बाद एफआईआर दर्ज हुई थी। वजीरगंज इंस्पेक्टर धनंजय पाण्डेय ने बताया कि शकील ने कई बैंकों से ऋण ले रखा है। कई बैंकों से शकील और उसके साथियों के खातों का ब्योरा मांगा गया है।

दस्तावेजों की जांच होगी

पुलिस अब बैंकों में लगाये गये दस्तावेजों की जांच अपने स्तर से भी करेगी। बैंक अफसरों से पूछेगी कि शकील द्वारा लगाये गये दस्तावेजों की जांच क्या नहीं करायी थी। उनसे पूछा जायेगा कि किस आधार पर शकील को ऋण दिया गया। पुलिस ने यह भी आशंका व्यक्त की है कि बैंक कर्मचारियों की भी साठगांठ रही है। इस बिन्दु पर भी पड़ताल की जा रही है।

'