Today Breaking News

इसी महीने पूरा हो जाएगा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के मुख्‍य कैरिज-वे का काम, फर्राटा भरेंगे वाहन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर वाहनों का आवागमन अब जल्द शुरू किया जा सकेगा। इसी महीने 31 अगस्त को इस एक्सप्रेस-वे के मुख्य कैरिज-वे का काम पूरा हो जाएगा। मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने निर्देश दिए हैं कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे में टायलेट व पेट्रोल पंप स्थापना का काम भी पूरा किया जाए। एक्सप्रेस-वे पर साइनेज तथा मार्ग प्रकाश का कार्य भी समय से पूरा करने को कहा है।

मुख्य सचिव ने मंगलवार को प्रोजेक्ट मानीटरिंग ग्रुप की बैठक में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, बुन्देलखंड एक्सप्रेस-वे, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे तथा गंगा एक्सप्रेस-वे की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि कामों में गति लाकर एक्सप्रेस-वे के सभी कामों को शीघ्रता से पूरा किया जाए।


30 अप्रैल 2022 से बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर दौड़ेंगे वाहन

बैठक में उन्हें बताया गया कि 28 फरवरी 2022 तक बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की एक साइड तथा 30 अप्रैल 2022 तक दूसरी साइड की सड़क बना दी जाएगी। 30 अप्रैल को ही एक्सप्रेस-वे की दोनो साइड यातायात के लिए खोल दी जाएगी। गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे का मुख्य कैरिज-वे मार्च 2022 तक हो पूरा कर यातायात के लिए खोल दिया जाएगा। गंगा एक्सप्रेस वे के बारे में अधिकारियों ने बताया कि परियोजना के लिे 90.74 फीसदी भूमि उपलब्ध हो गई है। मुख्य सचिव ने गंगा एक्सप्रेस-वे के निर्माण के लिए निविदा की प्रक्रिया को तेजी से निष्पादित कराने के निर्देश दिए।

'