Today Breaking News

इंटरसिटी के लोको पायलट की सतर्कता से बच गई राजधानी एक्सप्रेस

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बलिया. इंटरसिटी के लोको पायलट की सतर्कता के कारण राजधानी एक्सप्रेस हादसे का शिकार होने से बच गई। 20 अगस्त की रात रेवती स्टेशन के पूर्वी केबिन के पास रेलवे ट्रैक पर यूकेलिप्टस का पेड़ गिर गया था। इस दौरान राजधानी को 12 किलोमीटर पीछे सुरेमनपुर स्टेशन ले जाना पड़ा था। इसके चलते चार घंटे तक रेल यातायात ठप था।

पूर्वोत्तर रेलवे के बलिया-छपरा रेलखंड पर रेवती रेलवे स्टेशन के पूर्वी केबिन के समीप शुक्रवार की रात 10 बजे तेज वर्षा के बीच आकाशीय बिजली गिरी। इसकी चपेट में आने से एक यूकेलिप्टस का पेड़ रेल पटरी पर गिर गया। रात 11 बजकर 12 मिनट पर राजधानी एक्सप्रेस सुरेमनपुर से निकली। क्रासिंग के चलते 11 बजकर 17 मिनट पर डाउन इंटरसिटी एक्सप्रेस रेवती स्टेशन पर खड़ी थी। उसके लोको पायलट ने स्टेशन मास्टर बलिराम कुमार को सूचना दी कि पूर्वी केबिन के समीप रेलवे लाइन पर पेड़ गिरा हुआ है।

स्टेशन मास्टर ने इसकी सूचना विभागीय अधिकारियों को देते हुए कुआंपीपर रेलवे क्रासिंग पर राजधानी एक्सप्रेस को रोकवा दिया। ट्रेन को 12 किमी पीछे सुरेमनपुर वापस लौटाया गया। तब तक स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस भी सुरेमनपुर में खड़ी हो गई। डाउन इंटरसिटी रेवती में पहले से खड़ी रही। सूचना मिलते ही रेल अधिकारी, पुलिस के जवान मौके पर पहुंच गए। रात में ही वन विभाग के कर्मचारियों को बुलाकर घंटों मशक्कत के बाद पेड़ को हटाया गया। लगभग चार घंटे बाद स्थिति सामान्य होने पर अप राजधानी एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेनें रवाना हुईं।

'