Today Breaking News

पूर्वांचल में अपना दायरा बढ़ाने की जुगत में समाजवादी पार्टी, प्रदेश अध्यक्ष ने संभाली कमान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों में दायरा बढ़ाने की होड़ शुरू हो चुकी है। समाजवादी पार्टी भी इसमें पीछे नहीं है। इस जुगत में प्रदेश अध्यक्ष एमएलसी नरेश उत्तम पटेल पूर्वांचल के दौरे पर हैैं। शनिवार रात सपा प्रदेश अध्यक्ष मीरजापुर पहुंचे। दस अगस्त तक सोनभद्र से लेकर वाराणसी तक विभिन्न आयोजनों में शामिल होंगे। इसमें दस अगस्त को वाराणसी में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में आयोजित छात्रसंघ महोत्सव खास है। इसमें नरेश उत्तम पटेल बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे।

दरअसल, सोनभद्र से लेकर मीरजापुर तक कई विधानसभा क्षेत्र पटेल बहुल हैैं। इनके मतों पर ही जीत-हार का दारोमदार होता है। वाराणसी में रोहनिया, सेवापुरी और पिंड्रा में पटेल मतों की बहुलता है। ऐसे में सभी दलों का फोकस इस ओर अधिक है। पिछले दिनों पल्लवी पटेल का रूझान सपा की ओर देखते हुए भी पार्टी अधिक उत्साहित है। रणनीतिकारों का मानना है कि थोड़ा और प्रयास कर कई सीटों पर बढ़त हासिल की जा सकती है।

उधर, प्रदेश अध्यक्ष के आगमन को देखते हुए समाजवादी पार्टी की जिला व महानगर इकाई ने स्वागत खाका खींच लिया। अर्दली बाजार स्थित महानगर दफ्तर में आयोजित बैठक में तय किया गया कि प्रदेश अध्यक्ष के आगमन पर शहर से लेकर गांव तक विभिन्न आयोजन किए जाएंगे। महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा ने बताया कि 10 अगस्त को समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल सर्किट हाउस में प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। तत्पश्चात काशी विद्यापीठ के नव निर्वाचित छात्र संघ अध्यक्ष विमलेश यादव के आमंत्रण पर छात्र संघ महोत्सव में शामिल होंगे। नेताओं व कार्यकर्ताओं को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है। सर्किट हाउस से लेकर विभिन्न चौराहों पर स्वागत करने का निर्देश दिया गया है।

'