Today Breaking News

Ghazipur: एसडीएम ने जखनियां तहसील अंतर्गत गांव में सरकारी भूमि से हटवाया अवैध कब्जा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जनपद के जखनियां तहसील अंतर्गत शाहपुर सोममर राय गांव में शनिवार को सरकारी भूमि से अवैध कब्जा हटवाया गया। उप जिलाधिकारी जखनियां सूरज यादव पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। जहां भूमि पर गांव के कुल छह लोगों द्वारा किए गए अवैध कब्जे को जेसीबी लगाकर खाली कराया। 

उपजिलाधिकारी ने बताया कि इस भूमि पर जल जीवन मिशन के तहत पेयजल योजना के लिए भूमि चिन्हित की गई थी। इसकी पैमाइश होने के बाद ग्रामीणों ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया था। इसे खाली कराने के लिए दो-तीन बार राजस्व टीम व पुलिस गई थी, लेकिन कब्जा नहीं हट सका था। इसे पुलिस बल के साथ हटवाया गया है। 


ये भी पढ़े: Mausam Update : गाजीपुर, बलिया, मऊ समेत समस्त पूर्वांचल और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इन जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट


ग्राम प्रधान रामाधार चौहान ने बताया कि यह सरकारी जमीन थी। इसपर पहले से पंचायत भवन बना था। उसी के बगल में खाली पड़ी जमीन पर जल जीवन मिशन के तहत पानी की टंकी बननी है, लेकिन गांव के ही कुछ लोग वहां अवैध कब्जा कर लिये थे। 


ये भी पढ़े: जमानियां में आंधी और बारिश के बीच अनियंत्रित होकर नहर में समाई कार, पुलिस ने दो लोगों को बचाया 


जबकि, इन्हें खाली करने के लिए कई बार सूचित किया गया था, लेकिन खाली नहीं कर रहे थे। बार-बार कहने के बावजूद नहीं खाली करने के चलते शनिवार को एसडीएम के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गयी।

'