Today Breaking News

सिद्धपीठ हथियाराम मठ का पर्यटन विभाग तीन करोड़ रुपये की लागत से चौमुखी विकास कराएगा - Sidhpeeth Hathiyaram Math

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सिद्धपीठ हथियाराम मठ (Sidhpeeth Hathiyaram Math) का पर्यटन विभाग तीन करोड़ रुपये की लागत से चौमुखी विकास कराएगा। यहां पर पर्यटन विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को काशी के विद्वान ब्राह्मणों की उपस्थिति में सत्संग भवन का भूमिपूजन किया।

Sidhpeeth Hathiyaram Math

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले साल सिद्धपीठ हथियाराम मठ के विकास के लिए पर्यटन विभाग को आदेशित किया था। विभाग ने मठ का निरीक्षण कर सत्संग भवन, तालाब का सुंदरीकरण, मठ के प्रवेशद्वार पर भव्य गेट निर्माण सहित अन्य का कार्ययोजना तैयार कर मुख्यमंत्री को भेजा था। 

इसके बाद मुख्यमंत्री कार्यालय से लगभग तीन करोड़ रुपये की स्वीकृति मिली है। मठ पर चातुर्मास कार्यक्रम महामंडलेश्वर भवानी नंदन यति महाराज के नेतृत्व में प्रतिदिन शिव शक्ति की आराधना हो रही है। 

स्वीकृत सत्संग भवन का भूमि पूजन व शिलान्यास आचार्य सुरेश, भाजपा नेता व सादात के ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि डा. संतोष कुमार यादव व संबंधित विभाग के जेइ, एइ सहित दर्जनों लोगों उपस्थिति में किया। 

डा. संतोष कुमार यादव ने कहा कि सिद्धपीठ परिसर में अनेक धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक कार्यक्रम होते रहते हैं। देश ही नहीं दुनिया के कोने कोने से श्रद्धालु, पर्यटकों का आना जाना लगा रहता है। इसकी सुविधा को देखते हुए मुख्यमंत्री ने सिद्धपीठ को स्नेह भेंट समर्पित किया है। प्रदेश सरकार का यह प्रयास सराहनीय है.

'