Today Breaking News

रेलवे के ADRM का चंबल एक्सप्रेस से नकदी और जेवरात चोरी, कोच में हड़कंप, FIR दर्ज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर. हावड़ा से झांसी जाते समय चंबल एक्सप्रेस के एसी कोच ए-वन के बर्थ संख्या 37 व 39 पर सवार में सवार हावड़ा के एडीआरम (ADRM) रश्मिपुंज मौर्य का नकदी समेत सोने-चांदी के जेवरात और अन्य सामान डीडीयू जंक्शन स्टेशन के पास चोरी हो गई। मिर्जापुर के चुनार रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन पहुंची तो चोरी की जानकारी होते ही कोच में हड़कंप मच गया।

उन्होंने मिर्जापुर में सूचना देने के बाद जीआरपी (GRP) चौकी छिवकी में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया। हालांकि छिवकी जीआरपी द्वारा मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच करने के लिए डीडीयू जीआरपी (DDU GRP) को मुकदमा ट्रांसफर कर दिया।

हावड़ा के एडीआरएम आपरेशन रश्मिपुंज अपनी पत्नी रचना मौर्या के साथ चंबल एक्सप्रेस (04975) ट्रेन के एसी कोच के ए-वन के बर्थ संख्या 37 व 39 पर सवार होकर झांसी जा रहे थे। रात होने के कारण दंपती सो गए।

डीडीयू के आगे चुनार स्टेशन के पास ट्रेन पहुंची तो पत्नी रचना की नींद खुली तो सामान से भरा बैग चोरी होने की जानकारी हुई तो वह अवाक रह गई। इसकी जानकारी अपनी पति को दी तो उन्होंने रेलवे कंट्रोल रूम के साथ चुनार और मीरजापुर में दी। 

हालांकि मिर्जापुर में ट्रेन में देर तक न रूकने के कारण यहां पर मुकदमा दर्ज नहीं हो सका तो छिवकी चौकी में मुकदमा दर्ज किया गया। इस संबंध में छिवकी चौकी प्रभारी राकेश कुमार राय ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। हालांकि चोरी डीडीयू में हुई तो मुकदमा ट्रांसफर कर दिया गया है।

दिनदहाड़े उचक्कों ने रिटायर्ड कर्मचारी के उड़ाए डेढ़ लाख रुपये : कटरा कोतवाली के क्षेत्र के बेतलर मोहल्ले के पास बाइक सवार उचक्कों ने बुधवार को दिनदहाड़े सिंचाई विभाग के सेवानिवृत सींचपाल की बाइक के हैंडिल में टंगे झोले से डेढ़ लाख रुपये निकालकर फरार हो गए। 50 हजार रुपये कर्मचारी के जेब में रहने के कारण बच गए। इसकी जानकारी होते ही कर्मचारी के होश उड़ गए। 

शाेर मचाने पर पहुंचे लोगों ने उचक्कों की खोजबीन की, लेकिन वे नहीं मिले। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की। शाम को एएसपी संजय वर्मा ने घटना स्थील पर पहुंचकर छानबीन की। कहा कि जल्द ही आरोपितों को पकड़ लिया जाएगा। प्रयागराज जनपद के मांडा निवासी रामदास पुत्र लहुरा मिर्जापुर स्थित सिंचाई विभाग में सींचपाल के पद पर तैनात थे। कुछ दिन पहले ही रिटायर्ड हुए हैं।

'