Today Breaking News

छेड़खानी से परेशान किशोरी ने फांसी लगाकर जान दी, सुसाइड नोट में लिखा-पापा मेरी मौत का बदला जरूर लेना

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर. जौनपुर में सुरेरी थाना क्षेत्र के एक गांव की 15 वर्षीय किशोरी ने छेड़खानी से तंग आकर मंगलवार की देररात्रि फांसी लगा ली। बुधवार की सुबह उसकी लाश कमरे में फांसी के फंदे पर लटकती हुई देख परिजनों में कोहराम मच गया। मौके से परिवार के लोगों को एक सुसाइड नोट मिला। इसमें छेड़खानी से तंग आकर यह कदम उठाने की बात लिखी है। छेड़खानी करने वाले का नाम व पता भी लिखा था। इसके साथ ही किशोरी ने पिता को संबोधित करते हुए लिखा था कि पापा मेरी मौत का बदला जरूर लेना। पिता की तहरीर पर तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। 

जानकारी के अनुसार सुरेरी थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी एक छात्रा रोज की तरह रात में खाना खाने के बाद कमरे में सोने चली गयी। सुबह बुधवार को जब काफी देर बाद भी वह अपने कमरे से नहीं निकली तो परिवार के लोग जगाने पहुंचे। अंदर कमरे में दाखिल होते ही मां चिल्ला पड़ी। आवाज सुनकर और लोग भी पहुंच गए। देखा तो छात्रा कमरे में साड़ी के सहारे फांसी लगाकर लटकी थी। परिजनों को मौके से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ। इसमें किशोरी ने गांव के ही एक अन्य समुदाय के युवक को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया था। 

सुसाइड नोट में लिखा था कि पिताजी आप उससे बदला जरुर लीजिएगा जो मेरी मौत का कारण है। उसने मेरे साथ बहुत गलत किया है और मेरे मौत का जिम्मेदार भी वही है। छात्रा के परिजनों ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाश पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मामला दो समुदाय का होने के कारण क्षेत्राधिकारी मड़ियाहूं एसपी उपाध्याय भी पहुंच गए।

रामपुर, नेवढ़िया थाने की पुलिस व पीएससी बल भी मौके पर पहुंच गयी। मृत किशोरी के पिता ने थाने में रुस्तम और वारिफ उर्फ गोरख के नाम तहरीर दी है। थानाध्यक्ष सुरेरी देवीवर शुक्ला ने बताया कि पिता की तहरीर के आधार पर आरोपित रुस्तम व उसके दादा अलीरजा, चाचा वारिफ उर्फ गोरख के खिलाफ धारा 354, 306 व पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

'