Today Breaking News

आजमगढ़ में महिला ने तीन स्‍वस्‍थ बच्‍चों को दिया जन्‍म, नार्मल डि‍लीवरी से डाक्‍टर और मरीज को मिली राहत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. आजमगढ़ जनपद के फरिहा में एक महिला ने तीन स्‍वस्‍थ्‍य बच्‍चों को जन्‍म दिया है। स्‍वस्‍थ्‍य बच्‍चों का जन्‍म होने से मरीज और तीमारदार के अलावा चिकित्‍सक भी खुश हैं। कुछ दिनों पूर्व महिला के गर्भ में तीन बच्‍चों के होने की जानकारी सामने आने के बाद से ही उनकी सेहत की निगरानी की जा रही थी। इस‍के अलावा समय समय पर चिकित्‍सकीय सलाह की वजह से समय से महिला डिलीवरी के लिए तय समय पर अस्‍पताल आई और विशेषज्ञों की देखरेख में नॉमर्ल डिलीवरी कराई गई।

तीन बच्‍चे होने की वजह से पहले तो रिस्‍क को लेकर सभी के माथे पर चिंता की लकीरें थीं मगर सब ठीक होने और तीनों बच्‍चों के स्‍वस्‍थ होने की जानकारी के बाद डाक्‍टरों और प्रसूता सहित तीमारदारों ने भी राहत की सांस ली है। चिकित्‍सकों के अनुसार महिला द्वारा एक साथ तीन बच्‍चों को जन्म देने के मामले बहुत की कम या कहें कि यह मामला अपवाद ही है। ऐसे में वजन करने के बाद पता चला कि तीनों स्वस्थ्य हैं तो सभी ने राहत की सांस ली है।

डिलीवरी में महिला डॉक्टर नाहिद तबस्सुम का बड़ा योगदान रहा। सरायमीर थाना क्षेत्र ग्राम फिरुद्दीन पुर निवासी रामाधार यादव की पत्नी विभा यादव को 6 अगस्त दिन मंगलवार को दोपहर में पहली बार प्रसव पीड़ा हुई,उन्होंने तुरंत फरिहा चौक पर स्थित फैजी नर्सिंग होम पर पहुंचे। 

डॉ. नाहिद तबस्सुम ने अपने देखरेख महिला का इलाज शुरू किया और शाम करीब सात बजे साधारण तरीके से एक के बाद एक करके महिला ने तीन बच्चों को जन्म दिया। परिजनों के अनुसार महिला डॉक्टर को नॉर्मल डिलीवरी में महारत होने की वजह से ही उनसे संपर्क किया।

यहां हर प्रसव वाली महिला को नॉर्मल डिलीवरी ही होती है। विभा यादव के घर वालों ने एक साथ तीन तीन बच्चों को पाकर काफी उत्साहित है, उन्होंने डॉक्टर साहिबा की काफी सराहना किया कि तीन बच्चों की नॉर्मल तरीके से डिलीवरी कराना आसान काम नहीं था, जो इन्होंने आसान करके दिखाया।

'