Today Breaking News

अब प्लेटफार्म टिकट के साथ भी ट्रेन में कर सकेंगे यात्रा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. कोरोनाकाल के लाकडाउन में बंदी के बाद रेल सेवाएं शुरू हो गई हैं। 10 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये का प्लेटफार्म टिकट बड़े काम का हो गया है। 

अब महंगे प्लेटफार्म टिकट से घबराने की जरूरत नहीं है। आपका प्लेटफार्म टिकट आपको यात्रा टिकट के अभाव में आपको आगे की यात्रा भी करवा सकता है। यदि आपको कभी अचानक यात्रा करनी पड़ जाए और आपके पास टिकट नहीं हो तो घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब आप बिना रिजर्वेशन भी यात्रा कर सकते हैं। 

ऐसे में आपको रेलवे का एक खास नियम जानना बहुत जरूरी है इस सुविधा के तहत अब आप बिना रिजर्वेशन भी यात्रा कर सकते हैं। औड़िहार रेलवे स्टेशन के टीटीई गुलाब बताते हैं कि यदि आपके पास रिजर्वेशन नहीं है और आपको ट्रेन से कहीं जाना है तो आप सिर्फ प्लेटफार्म टिकट लेकर ट्रेन में चढ़ सकते हैं। 

आप बहुत ही आसानी से टिकट चेकर के पास जाकर टिकट बनवा सकते हैं। इसके लिए आपको प्लेटफार्म टिकट लेकर तुरंत टीटीई से संपर्क कर आपके गंतव्य स्थल तक की टिकट बनवाना होगा। गार्ड की संस्तुति पर आपको किसी प्रकार का अतिरिक्त शुल्क भी नहीं देना होगा। 

ट्रेन में सीट खाली नहीं होने पर टीटीई आपको रिजर्व सीट देने से मना कर सकता है लेकिन, यात्रा करने से नहीं रोक सकता। यदि आपके पास रिजर्वेशन नहीं है ऐसी स्थिति में 250 रुपये पेनाल्टी चार्ज के साथ आप यात्रा का कुल किराया देकर टिकट से सुखद यात्रा कर सकते हैं।

'