Today Breaking News

पहले से दमदार अंदाज में आज लॉन्च होगी नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. अब से कुछ ही घंटों के इन्तजार के बाद भारत में नई Royal Enfield Classic 350 को लॉन्च कर दिया जाएगा। नई क्लासिक 350 पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा दमदार होगी और इसमें आधुनिक फीचर्स, नए प्लेटफॉर्म और इंजन स्पेसिफिकेशंस देखने को मिलेंगे। अगर बात करें डिजाइन और इंजन की तो ये जानकारियां पहले ही सामने आ चुकी हैं जिनके बारे में आज हम आपको विस्तार से बताने जा रहे हैं।

2021 Royal Enfield Classic 350 को कंपनी के 'जे' प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है जिसपर सबसे पहले कंपनी ने Meteor 350 को डिजाइन किया था। आपको बता दें कि सिर्फ प्लेटफॉर्म ही नहीं, बल्कि नई क्लासिक 350 में इंजन-गियरबॉक्स भी Meteor 350 क्रूजर वाला इंजन भी दिया गया है। यह एक नए इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ आएगी जिसमें फ्यूल गेज के लिए एक सेपरेट डिजिटल रीडआउट डिस्प्ले होगा। इसमें ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम भी मिलेगा, जिसे रॉयल एनफील्ड ने गूगल के सहयोग से विकसित किया है।

नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में एक नया 349cc सिंगल-सिलेंडर फ्यूल इंजेक्टेड एयर-एंड ऑयल-कूल्ड इंजन देखने को मिलेगा, जो मेट्योर 350 को भी पावर देता है। रॉयल एनफील्ड नई क्लासिक में काउंटर-बैलेंसर शाफ्ट जोड़ेगी, जिससे बाइक पहले के मुकाबले कम वाइब्रेशन करेगी। पावरट्रेन की बात करें तो यह बाइक 20.2bhp की अधिकतम पावर और 27Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा।

मोटरसाइकिल को सिंगल और ट्विन-सीट विकल्पों में पेश किया जाएगा। बाइक अपने पुराने डिजाइन को बरकरार रखेगी, जिसमें क्रोम बेजल्स के साथ रेट्रो-स्टाइल वाले सर्कुलर हेडलैंप, क्रोम-प्लेटेड एग्जॉस्ट, राउंड-शेप्ड रियर-व्यू मिरर, एक टियरड्रॉप शेप्ड फ्यूल टैंक और प्रमुख फ्रंट और रियर फेंडर शामिल हैं। मोटरसाइकिल में नए टेल-लैंप और इंडिकेटर्स और बेहतर कुशनिंग के साथ नई सीट मिलेगी। आपको बता दें नई क्लासिक 350 को 11 रंगों में पेश किया जाएगा। जिसमें क्रोम रेड, क्रोम ब्रॉन्ज़, डार्क स्टील्थ ब्लैक, हैल्सियन ग्रीन, हैल्सियन ब्लैक, हैल्सियन ग्रे, रेडडिच सेज ग्रीन, डेजर्ट सैंड, रेडडिच रेड, डार्क गनमेटल ग्रे और मार्श ग्रे शामिल हैं।


'