Today Breaking News

अध्यापिका की तहरीर के बाद प्रिंसिपल पर छेड़खानी का एफआइआर दर्ज, जान से मारने की धमकी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, भदोही. पूर्वांचल के भदोही जनपद के सुरियावां थाना क्षेत्र के एक राजकीय हाईस्कूल की अध्यापिका ने प्रिंसिपल पर छेड़खानी का आरोप लगाया। पीड़िता की तहरीर पर प्रधानाध्यापक लालचन्द गौतम पर सुरियावां पुलिस ने सम्बधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही में जुट गयी हैं।


जिलाधिकारी को पत्रक देकर अध्यापिका ने अवगत कराया था कि प्रिंसिपल साहब विद्यालय में कपड़े से कुर्सी मेज साफ कर रहे थे, उसी समय मैंने उनको ज्येष्ठता एवं उम्र का ख्याल रखते हुए उनसे कहा कि सर आप क्यों साफ कर रहे हैं, ये सब आपसे अच्छा नहीं लगता, कपड़ा दीजिए मैं साफ कर देती हूं। मैं उनकी कुर्सी, मेज साफ कर रही थी, उसी समय उन्होंने मेरी तरफ बुरी नियत से घुरते हुए अश्लील शब्दों का प्रयोग किया। मेरे साथ गलत हरकत व छेड़छाड़ करने लगे। उन्होंने मुझे धमकी देते हुए कहा कि अगर तुमनें किसी से कहा तो मैं तुझे जान से मरवा दूंगा।

पीड़िता ने बताया कि इस बात की सूचना 28 अगस्‍त को कोतवाली ज्ञानपुर को दिया प्रभारी कोतवाली ज्ञानपुर ने प्रभारी चौकी कस्बा ज्ञानपुर को कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने रिपोर्ट दर्ज न करके 3 सितम्बर को कहा कि यह घटना सुरियावां थाना की है। प्रार्थिनी 3 सितम्बर को ही सुरियावां थाना में रिपोर्ट दर्ज कराने हेतु गई। 

किन्तु प्रभारी कोतवाली सुरियावां ने कहा कि इसमें जिलाधिकारी अथवा अन्य किसी उच्च अधिकारी की अनुमति जरूरी है, तभी हम एफआइआर दर्ज कर पायेंगे। पीड़िता ने एफआइआर दर्ज कराने के लिए जिलाधिकारी से गुहार लगाई है। जिलाधिकारी से गुहार लगाने के बाद अध्यापिका की तहरीर पर सुरियावां पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आइपीसी 354 (क), 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

कोरोना टीका लगवाने गई युवती गायब, अपहरण का मुकदमा

औराई कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती कोविड-19 टीका लगवाने के लिए 30 अगस्त को सुबह घर से निकली थी। वापस न आने पर गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लगे शिविर में स्वजनों ने पता किया तो वहां बताया गया कि टीकाकरण कराने के बाद जा चुकी है। गांव व रिश्तेदारी में खोजबीन करने के बाद भी कहीं पता नहीं लगा। पीड़िता के भाई के मोबाइल पर रात नौ बजे फोन आया कि उसकी बहन प्रयागराज में है। बताए गए पते पर स्वजन पहुंचकर फोन किया तो नंबर स्विच आफ बताने लगा। सोमवार को युवती के पिता की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने अपहरण सहित गंभीर धाराओं में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

'