Today Breaking News

दिल्‍ली मेरठ एक्‍सप्रेसवे पर चलने वाले सभी वाहनों को होगा बड़ा फायदा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मेरठ. दिल्‍ली मेरठ एक्‍सप्रेस वे पर कुछ दिन बाद चलने वाले वाहनों को बड़ा फायदा होने वाला है। यहां से गुजरने वाले वाहनों को अब परेशानी का समना नहीं करना पड़ेगा। इसके लिए तैयारी पूरी की जा रही है, और कुछ जगहों पर इसे लेकर काम भी जारी हो गया है। अभी तक एक्‍सप्रेस वे पर ये सुविधा नहीं दी गई थी। लेकिन योजना के तहत इसे भी शुरू करने की योजना थी। बताया जा रहा है कि यह योजना दिसंबर से शुरू हो जाएगी।

यह मिलेगी सु‍विधा

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर चलने वाले वाहन चालकों को दिसंबर से नई सहूलियत मिलने वाली है। एक्सप्रेस वे पर पेट्रोल और सीएनजी मिलने लगेगी। इससे वाहन चालकों को बड़ा फायदा होगा। अभी मेरठ से डासना के बीच पेट्रोल और सीएनजी न उपलब्ध होने से परेशानी का सामना करना पड़ता है। 60 किमी के इस एक्सप्रेस वे पर कहीं भी किनारे इसकी सुविधा नहीं दी गई है। 

पेट्रोल डीजल के लिए डासना के बाद हाइवे वाले हिस्से पर आना पड़ता है। वहीं मेरठ से डासना के बीच पेट्रोल आदि के लिए भोजपुर में उतारना पड़ता है। वैसे तो इसकी सुविधा का ख्याल रखा गया था। इसलिए मेरठ डासना के बीच डिडवारी में रेस्ट एरिया बनाया जा रहा है। यहां पर पेट्रोल पंप और सीएनजी पंप होंगे। इसके लिए कार्य शुरू हो गया है।

इंडियन ऑयल का पेट्रोल पंप और इंद्रप्रस्थ की गैस

यहां पर इंडियन ऑयल का पेट्रोल पंप खुलेगा और इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड की सीएनजी। इन दोनों कंपनियों से करार हो गया है। कागजी कार्यवाही चल रही है।

इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन भी होगा

यहां पर इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करने के लिए स्टेशन भी होगा। क्योंकि ऐसे वाहन कुछ समय में सड़कों पर दिखाई देंगे। जर्मनी की कंपनी से इसके लिए करार हुआ है।

'